×

इस जिले में कोरोना का कहर, इतने मिले कोरोना पॉजिटिव, दो की मौत

जनपद में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। मंगलवार को कोरोना संक्रमण से दो बुजुर्ग मरीजों की मौत हो गई। जबकि 36 नए मरीज मिले हैं।

Newstrack
Published on: 21 July 2020 6:34 PM GMT
इस जिले में कोरोना का कहर, इतने मिले कोरोना पॉजिटिव, दो की मौत
X

मेरठ: जनपद में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। मंगलवार को कोरोना संक्रमण से दो बुजुर्ग मरीजों की मौत हो गई। जबकि 36 नए मरीज मिले हैं। इन संक्रमितों में थाना नौचंदी के एसओ, मिमहेंस अस्पताल की दो स्टाफ नर्सों समेत पांच कर्मचारी, रोडवेज क्लर्क, स्टूडेंट्स, हाउसवाइफ, किसान, चालक आदि शामिल हैं।

आज जिन कोरोना पीड़ित मरीजों की मौत हुई है उनमें गांव कुंडा निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग मेडिकल अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती था। इनकी आज उपचार के दौरान मौत हो गई। इनके अलावा शहर के बुढ़ाना गेट क्षेत्र निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की आज उपचार के दौरान सुभारती मेडिकल अस्पताल में मौत हो गई। जिले में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 85 हो चुकी है।

यह भी पढ़ें...इस जिले के लिये ‘मोस्ट वांटेड’ बने बीस कोरोना पेशेंट, तलाश में प्रशासन के छूटे पसीने

जिला स्वास्थ्य महकमें द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज मिले संक्रमितों में ढाई साल के बच्चे समेत तीन अन्य बच्चे भी शामिल हैं। चार पुलिसकर्मी और दो बैंककर्मी भी संक्रमित मिले हैं। आज कुल 2394 सेंपलों की टेस्ट रिपोर्ट आई थी । जिनमें से 36 कोरोना पाजिटिव आए हैं। इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 1810 हो गई है। जबकि अभी 781 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पेंडिग में है। आज 43 कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद से अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर के लिए भेज दिया गया। मेरठ में अब एक्टिव केसों की संख्या 383 है। जिनका इलाज विभिन्न कोविड अस्पतालों में चल रहा है। आज 15 नए केस मिले।

यह भी पढ़ें...एनसीईआरटी की किताब में बड़ा बदलाव, अब स्टूडेंट पढ़ेंगे धारा 370 हटाने का ब्योरा

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. विश्वास चौधरी ने बताया कि जिले में आज 36 नए केस मिले हैं। इन सभी को कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वहीं जो लोग इनके संपर्क में आए हैं उन्हें होम क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है। उनका भी कोविड—19 टेस्ट करवाया जाएगा। आज मिले नए मरीजों में 16 महिला वर्ग से हैं।

रिपोर्ट: सुशील कुमार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story