×

कोरोना का कहर: जिले में वायरस से हुई पहली मौत, प्रशासन हुआ सख्त

तीन माह से कोरोना से संक्रमित केस मिल रहे थे, लेकिन अभी तक मौत किसी की भी नहीं हुई थी। कल शहर के एक व्यक्ति की मौत तक भी गनीमत थी, अब आज पांच और लोग कोरोना से संक्रमित पाए जाने से हाहाकार मच गया।

Newstrack
Published on: 7 July 2020 6:40 PM GMT
कोरोना का कहर: जिले में वायरस से हुई पहली मौत, प्रशासन हुआ सख्त
X

सीतापुर: तीन माह से कोरोना से संक्रमित केस मिल रहे थे, लेकिन अभी तक मौत किसी की भी नहीं हुई थी। कल शहर के एक व्यक्ति की मौत तक भी गनीमत थी, अब आज पांच और लोग कोरोना से संक्रमित पाए जाने से हाहाकार मच गया। प्रशासन सख्त हो गया है। कोविड प्रोटोकॉल के तहत शहर के शास्त्री नगर, घुरामउ बंगला, चौधरी टोला, पीएसी का कुछ हिस्सा, हरगांव को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया है।

डीएम ने इलाकों का किया दौरा

डीएम अखिलेश तिवारी ने मंगलवार को ने 11वीं एवं 27वीं बटालियन में स्थित चिकित्सालय का निरीक्षण किया, जहां पर तैनात फार्मोसिस्ट के कोविड पाॅजिटिव पाये जाने पर कराये जा रहे कांटेंक्ट ट्रेसिंग, सेनेटाईजेशन आदि कार्यों का निरीक्षण किया तथा आवश्यक निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिये।

यह भी पढ़ें...पेपर मिल में बढ़े कोरोना मरीज, निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश

जिलाधिकारी ने अपील की है कि जनपद में लगातार कोरोना के संक्रमित लोग मिल रहे हैं और इन लोगों में संक्रमण अन्य स्थानों से होने की सूचना है। उन्होंने बताया कि वायरस की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कोरोना से संक्रमित प्रधान पति की मृत्यु भी हो चुकी है। स्टेट बैंक में कर्मचारी का कोरोना परिणाम पाॅजिटिव आया है। कुछ दिन पूर्व मण्डी में एक व्यापारी पाॅजिटिव तथा एक स्वर्ण व्यवसायी भी पाॅजिटिव मिला था। जिससे इस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये सभी को सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने अपील की है कि लोग घरों में रहें और अत्यंत आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें। जनपद से बाहर जाने से बचने की अपील भी जिलाधिकारी ने की।

यह भी पढ़ें...दहशत में टीचर्स: स्कूल खुलने पर सता रहा संक्रमण का डर, उठाया ये कदम

जिलाधिकारी ने कहा कि शहरी क्षेत्र के लोगों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा सावधानी बरतें। अत्यंत आवश्यक होने पर ही घरों से निकले। मास्क का प्रयोग अवश्य करें। अपने हाथों को नियमित रूप से साबुन से धोते रहें अथवा हैंड सेनेटाईजर का प्रयोग करें।

रिपोर्ट: पुतान सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story