×

कैंपस के शिक्षकों से ऑनलाइन रूबरू होंगे वीसी, छात्रों पर भी रहेगी नजर

कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन से सभी स्कूल व कॉलेज बंद है जिसके कारण शिक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है प्रभावित शिक्षा को पटरी पर लाने के लिए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर नरेंद्र कुमार तनेजा लगातार प्रयासरत है।

Aditya Mishra
Published on: 15 April 2020 12:38 PM GMT
कैंपस के शिक्षकों से ऑनलाइन रूबरू होंगे वीसी, छात्रों पर भी रहेगी नजर
X

मेरठ: कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन से सभी स्कूल व कॉलेज बंद है जिसके कारण शिक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है प्रभावित शिक्षा को पटरी पर लाने के लिए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर नरेंद्र कुमार तनेजा लगातार प्रयासरत है।

पहले चरण में माननीय कुलपति प्रोफेसर नरेंद्र कुमार तनेजा ने सभी डीन व हेड ऑफ द डिपार्टमेंट से बातचीत की थी वहीं दूसरे चरण में शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कुलपति ने गवर्मेंट व गवर्मेंट एडिड कॉलेज के प्राचार्यो से जूम एप के माध्यम से गहन चिंतन मनन किया। इसके बाद सभी को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

बड़ा खुलासा: भारत के चमगादड़ों में मिला कोरोना वायरस का सच, जुड़े 5 राज्यों के नाम

तीसरे चरण में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर नरेंद्र कुमार तनेजा कैंपस के सभी शिक्षकों से रूबरू होंगे । सेमेस्टर सिस्टम का कोर्स पूरा कराने के लिए शिक्षकों से बातचीत करेंगे किस प्रकार से सभी विषयों का कोर्स पूरा कराया जा सकता है तथा कोर्स पूरा कराने के लिए शिक्षक किस किस माध्यम का उपयोग कर रहे हैं।

ऐसी सभी बातों की जानकारी कुलपति शिक्षकों से बातचीत के दौरान लेंगे। शिक्षकों से बातचीत करने के पश्चात उनको जरूरी दिशा निर्देश देंगे जिससे कि सेमेस्टर सिस्टम की शिक्षा व्यवस्था पटरी पर आ जाए।

इससे पहले दो चरणों में कुलपति प्रोफेसर नरेंद्र कुमार तनेजा डीन व एचओडी तथा कॉलेज के प्राचार्य को जूम एप, स्काइप, व्हाट्सएप तथा ईमेल के माध्यम से छात्र छात्राओं को पाठन सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। कुलपति द्वारा शिक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। डीन व एचओडी व प्राचार्यों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं।

ऑनलाइन माध्यम से कराई जा रही पढ़ाई में आ रही कठिनाइयों की भी जानकारी ले रहे हैं तथा जल्द से जल्द उसका समाधान भी कराया जा रहा है। कैंपस के शिक्षकों का एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बना दिया गया है। जल्द ही कुलपति शिक्षकों से जूम एप के माध्यम से रूबरू होंगे।

कोरोना के बाद चीन की एक और बड़ी साजिश, इन चार देशों में तड़पकर मरेंगे लाखों लोग

रिपोर्ट -सुशील कुमार मेरठ

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story