×

लोहिया अस्पताल से भागा कोरोना मरीज: मचा हड़कंप, देर रात पकड़ा गया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान से शनिवार देर रात एक कोरोना पॅाजिटिव मरीज भाग गया।

Shivani Awasthi
Published on: 19 April 2020 4:19 AM GMT
लोहिया अस्पताल से भागा कोरोना मरीज: मचा हड़कंप, देर रात पकड़ा गया
X

लखनऊ। कोरोना वायरस के संकट के बीच अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान से शनिवार देर रात एक कोरोना पॅाजिटिव मरीज भाग गया। हालांकि पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए उसे देर रात ही इंदिरा नगर इलाके से पकड़ लिया। गाजीपुर थानाक्षेत्र के इंदिरानगर से पकड़ा गया यह व्यक्ति मानसिक विक्षिप्त बताया जा रहा है।

लखनऊ के अस्पताल से भागा कोरोना पॉजिटिव मरीज

दरअसल, करीब एक सप्ताह पहले लावारिस मरीज के तौर पर इस व्यक्ति को संस्थान में भर्ती किया गया था। जांच के बाद शुक्रवार को उसमे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। लोहिया के प्रवक्ता डा. श्रीकेष सिंह के मुताबिक मरीज को लावारिस के तौर पर आइसोलेषन वार्ड में एडमिट किया गया था। एक दिन पहले ही उसमे कोरोना की पुष्टि हुई थी। हालांकि वह निगरानी में था, लेकिन वह कब निकल गया, किसी को पता नहीं चला।

ये भी पढ़ेंः पुलिस विभाग पर कोरोना अटैक: इंस्पेक्टर की वायरस से मौत, सदमे में खाकी

अस्पताल में मचा हड़कंप, पुलिस-प्रशासन मरीज की तलाश में हुआ एक्टिव

उसके भागने की खबर मिलते ही संस्थान में हड़कंप मच गया, सभी सीनियर्स को इसकी रिपोर्ट कर दी गयी। जिसकेे बाद संस्थान की ओर से जिला प्रशासन व मुख्य चिकित्साधिकारी लखनऊ को भी सूचना दी गयी। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के हाथपांव फूल गये। पुलिस के लिए फरार कोरोना पॉजिटिव मरीज को तलाशना चुनौती था, कि वह शहर के किस इलाके में गया होगा और न जाने कहां-कहां कोरोना से लोगों को संक्रमित करेगा।

ये भी पढ़ेंः सितंबर तक आ जाएगी कोरोना की वैक्सीन, प्रोटोकॉल तोड़ जल्द होगा ह्यूमन ट्रायल

डीसीपी शालिनी के नेतृत्व पकड़ा गया फरार मरीज

हालांकि, तलास में जुटी पुलिस ने डीसीपी शालिनी के नेतृत्व में देर रात करीब तीन बजे इसे गाजीपुर थाना क्षेत्र से रात पकड़ लिया है। पुलिस ने बताया कि यह मानसिक तौर पर विक्षिप्त है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story