अब यहां मिले 5 जमाती कोरोना पॉजिटिव, दो मोहल्लों को किया गया सील

आपको बता दें कि मामला जनपद शामली का है जहां पर कल कैराना कोतवाली क्षेत्र के नगर के मोहल्ला शेख बद्धा स्थित पटवारियों वाली मस्जिद में बाहर से जमती आए थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी जमातियो को क्वॉरेंटाइन कर दिया था।

शामली: शामली जिले में लगातार कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। शामली जिले में 5 नए कोरोनावायरस के पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिनमें 3 जनपद बागपत के रहने वाले है जबकि दो पहले पाए गए असम के रहने वाले कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के क्लोज कॉन्टेक्ट्स में से है।

जहाँ से 3 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए है आज उन दो हॉटस्पॉट जगहों को पहले सेनेटाइज कर सील कर दिया गया है। अब शामली में कुल हॉटस्पॉट इलाको की संख्या 5 हो गयी है।

भीड़ का हमला, कुछ इस तरह जान बचाई कोरोना टीम ने

कल तीन जमातियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

आपको बता दें कि मामला जनपद शामली का है जहां पर कल कैराना कोतवाली क्षेत्र के नगर के मोहल्ला शेख बद्धा स्थित पटवारियों वाली मस्जिद में बाहर से जमती आए थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी जमातियों को क्वॉरेंटाइन कर दिया था।

कल तीन जमातियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं। जिसके बाद डीएम जसजीत कौर के निर्देश पर कैराना नगर के मोहल्ला कायस्थवाडा व शेखबद्दा को हॉट स्पॉट बना दिया हैं।

दोनों मोहल्ले के पांच स्थानों को सेनेटाइज करकर पूरी तरह सील कर दिया हैं। पटवारियों वाली मस्जिद से जो 3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मस्जिद में क्वॉरेंटाइन किये गए लोगो मे 35 लोगो की जांच रिपोर्ट आई अभी बाकी है जो कि मेरठ विश्व विद्यालय में है।

उनके साथ यहां पर और लोगों को भी क्वॉरेंटाइन किया गया था। लिहाजा कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों की संख्या और बढ़ सकती है। वहीं प्रशासन द्वारा जमातियों के संपर्क में आए लोगों की तलाश भी शुरू कर दी है।

वही जिलाधिकारी शामली जसजीत कौर ने बताया कि कल हमारे 5 लोग और पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें से तीन लोग हमारे बागपत के निवासी थे जो कैराना क्षेत्र में निवास कर रहे थे। इसी के चलते हमारा जो कैराना क्षेत्र है।

उसी में हम एक एपिक सेंटर और बढ़ा दे रहे हैं। उस एरिया को सील कर दिया जाएगा वहां पर आईडेंटिफिकेशन की जा रही है। एसडीएम साहब, सीओ साहब लगे हैं वह पूरा का पूरा एरिया सील कर दिया जाएगा।

बड़ी खबर: नहीं रूक रहा यूपी में कोरोना संक्रमण का हमला, 24 घंटे में 4 लोगों की मौत

कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद लोगों को किया जा रहा क्वारनटाइन

इसके अलावा हमारे दो लोग और पॉजिटिव पाए गए हैं जो मोहल्ला नानुपुरा क्षेत्र तैमूर शाह वाला है उसमें हमारा एक कोरोनावायरस पहले मिला था आसाम का उनके क्लोज कांटेक्ट में है।

यह लोग जो पॉजिटिव पाए गए है उनको पहले से ही इंस्टीट्यूशनल कोरेंटिन में रखा गया था लेकिन अब अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। हमारा अब हॉटस्पॉट एरिया एक से बढ़कर चार एरिया हो गए हैं जो हमारे हॉटस्पॉट एरिया रहेंगे।

जहां पर हमारी सीलिंग की कार्यवाही रहेगी कोई बाहर से अंदर और अंदर से बाहर नहीं जा पाएगा। अब हमारे 35 सैंपल जो हैं वह पेंडिंग हैं जो मेरठ मेडिकल कॉलेज है बाकी लगभग काफी सैंपल आ गए लेकिन अब जो पॉजिटिव पाए गए हैं।

उनकी कॉन्टैक्ट्स लाइन लिस्टिंग की जाती है कि वह आगे किन लोगों के संपर्क में आए हैं। लिस्टिंग की कार्रवाई जो है वह शुरू कर दी गई है उसके हिसाब से निकलेगा कि कितने कांटेक्ट है उसके अकॉर्डिंग्ली डिसीजन लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें…जान जोखिम में, फिर भी जारी है कोरोना वॉरियर्स की जंग

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App