×

क्या आप जानते हैं यूपी में कोरोना की चपेट में अब तक कुल कितने लोग आ चुके हैं?

प्रदेश में कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। खाने पीने से लेकर स्वास्थ्य सेवाओं तक की व्यवस्थाएं  की गयी है। मुख्यमंत्री स्वयं इन कार्यो की मानिटिंरग कर रहे हैं। इसके अलावा जो लोग जेलों में बंद है उनकी सूची तैयार की जा रही है।

Aditya Mishra
Published on: 28 March 2020 2:10 PM GMT
क्या आप जानते हैं यूपी में कोरोना की चपेट में अब तक कुल कितने लोग आ चुके हैं?
X

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। खाने पीने से लेकर स्वास्थ्य सेवाओं तक की व्यवस्थाएं की गयी है। मुख्यमंत्री स्वयं इन कार्यो की मानिटिंरग कर रहे हैं। इसके अलावा जो लोग जेलों में बंद है उनकी सूची तैयार की जा रही है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज बताया कि कि मुख्यमंत्री ने आज एक बार फिर अस्पतालों और कम्युनिटी सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने साफ कहा कि किसी को भी खाने और दवा की कमी नहीं होने दी जाएगीं।

हजारों फूड पैकेट तैयार कराये जा रहें हैं। सप्लाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। दुग्ध व्यवस्था भी समुचित रूप से चल रही है। सभी मदद कर रहें हैं, सब मदद करें यह निवेदन है,मीडिया भी मदद कर रहा है।

ये भी पढ़ें,..कोरोना वायरस ने इटली में मचाई भीषण तबाही, 1 दिन में इतने हजार लोगों की मौत

मदद के लिए 11 हजार लोगों की आई कॉल

उन्होंने कहा कि मीडिया भी इसके लिए सरकार की मदद करें। जिससे प्रदेश का कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। वाराणसी में मुसहर परिवारों को भी भरपूरर राशन भेजा गया है।

उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन से मदद जारी है। 11 हजार लोगों की कॉल आयी,सभी की सम्बंधित विभागों द्वारा मदद की गई। अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री की तरफ से कहा गया है कि अधिकारी हर समय जनता की सेवा करने के लिए तैयार रहे।

अपर मुख्य सचिव गृह ने कहा कि केरल,तमिलनाडु, नॉर्थईस्ट के लिये भी नोडल अफसर तैनात कर दिये गए हैं। प्रदेश भर में वाहनों की चेकिंग चालान किए जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी में अब तक 60 हजार से अधिक लोग विदेश से आये हैं। विदेश से आये लोगो पर 28 दिनों तक नजर रखी जा रही है।

सड़क पर डीएम ने इस हाल में देखा कोरोना वायरस के मरीज को, जानिए फिर क्या हुआ

यूपी में कोरोना के अब तक 55 मामले

उन्होंने बताया कि यूपी में अब तक 55 कोरोना से संक्रमित मरीज सामने आये हैं, प्रदेश में इस समय 75 में से 13 जिलों में कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा 14 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

प्रमुख सचिव ने बताया कि यूपी की 8 लैबों में कोरोना वायरस की जांच हो रही है। 9वीं लैब अब जल्द ही झांसी में शुरू कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि 148 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

प्रदेश में 5 हजार से ज्यादा आइसोलेशन बेड तैयार हैं। 15 हजार आइसोलेशन बेड का प्रबंध किया जा रहा है. कोरंटीन के लिए भी बड़े स्तर पर बेड का प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से जुड़ी किसी समस्या पर तत्काल 1076 पर कॉल करें।

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 3 नए पॉजिटिव मामले

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story