×

BJP को तगड़ा झटका, सांसद-विधायक समेत आठ नेताओं के खिलाफ वारंट जारी

भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल समेत आठ नेताओं के कोर्ट ने जमानती वारंट जारी किए हैं। वारंट की प्रतिलिपि पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को भी भेजी गई है। पुलिस का कहना है कि कोर्ट के समक्ष इन सभी को छह फरवरी को उपस्थित होना पड़ेगा।

Aditya Mishra
Published on: 2 Feb 2020 4:40 AM GMT
BJP को तगड़ा झटका, सांसद-विधायक समेत आठ नेताओं के खिलाफ वारंट जारी
X

लखनऊ: भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल समेत आठ नेताओं के कोर्ट ने जमानती वारंट जारी किए हैं। वारंट की प्रतिलिपि पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को भी भेजी गई है। पुलिस का कहना है कि कोर्ट के समक्ष इन सभी को छह फरवरी को उपस्थित होना पड़ेगा।

नौचंदी थाने में 2012 में धारा 188 और लोक प्रतिनिधि अधिनियम के तहत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था जबकि पूर्व विधायक चंद्रवीर सिंह के खिलाफ सरधना थाने में केस दर्ज हुआ था।

कोर्ट से जो वारंट जारी हुए हैं उनमें भाजपा नेता राहुल ठाकुर निवासी जागृति विहार, मेरठ दक्षिण से विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर निवासी शास्त्रीनगर, पूर्व विधायक अमित अग्रवाल निवासी शिवाजी मार्ग सिविल लाइन, सांसद राजेंद्र अग्रवाल निवासी शास्त्रीनगर, भाजपा नेता डॉ. चरण सिंह निवासी गांव लिसाड़ी, वरुण गोयल, नीरज मित्तल निवासी एफ ब्लॉक शास्त्रीनगर व चंद्रवीर सिंह निवासी दौराला हैं।

ये भी पढ़ें...अब केजरीवाल ने लगाया बड़ा आरोप, फिर बीजेपी निशाने पर, मचेगा सियासी घमासान

आचार संहिता उल्लंघन के मामला

पूर्व विधायक अमित अग्रवाल ने बताया कि शास्त्रीनगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में अंदर कमरे में बैठक चल रही थी जिसको चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला बताकर मुकदमा दर्ज किया गया था।

हालांकि इंडोर मीटिंग चुनाव आचार संहिता उल्लंघन में नहीं आती है लेकिन उस समय प्रदेश में बसपा सरकार के नियुक्त किए अधिकारी तैनात थे। इसलिए मुकदमा दर्ज कराया गया था। इस मामले में मैंने और सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने जमानत करा ली थी और नियमित कोर्ट में उपस्थित हो रहे हैं।

इंस्पेक्टर नौचंदी आशुतोष कुमार का कहना है कि न्यायालय से जमानती वारंट जारी हुए हैं। वारंट संबंधी नोटिस भेजे गए हैं। मौके पर इनकी जमानत ले ली जाएगी। लेकिन नियत तारीख को इन सभी को न्यायालय के समक्ष उपस्थित होना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें...बीजेपी नेता के अजब बोल, कहा- जब तक जेल ना जाएं, तब तक नहीं बन सकते नेता

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story