×

हत्या से दहला शहर: चचेरे भाई ने मारी गोली, मौक पर ही मौत, पुलिस तैनात

बालू रखने व मामूली विवादों को लेकर चचेरे भाई ने भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी व उसके परिजन घर पर ताला लगाकर फरार हो गए।

Newstrack
Published on: 1 Nov 2020 4:33 PM GMT
हत्या से दहला शहर: चचेरे भाई ने मारी गोली, मौक पर ही मौत, पुलिस तैनात
X

झाँसी: बालू रखने व मामूली विवादों को लेकर चचेरे भाई ने भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी व उसके परिजन घर पर ताला लगाकर फरार हो गए। घटना को लेकर वहां पर तनाव का माहौल पैदा हो गया। आनन-फानन में वहां पर पुलिस बल तैनात कर दी गई है। इसके अलावा गली से निकलने वालों पर नजर रखी जा रही है। वहीं, पुलिस ने साबिर पहलवान आदि के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दोनों के परिजनों में चल रहा था विवाद

कोतवाली थाना क्षेत्र के बाहर ओरछा गेट मोहल्ले में सलाउद्दीन और साबिर पहलवान आपस में चचेरे भाई है। दोनों के मकान आमने-सामने बने हुए हैं। सलाउद्दीन के मकान के अंदर निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण को देखते हुए बालू, ईट व अन्य सामान घर के सामने रख जाता है। इसी बात को लेकर दोनों परिजनों में विवाद चल रहा है। यही नहीं, बालू रखने के अलावा अन्य बातों को लेकर दोनों परिजनों के बीच कहासुनी हो चुकी है मगर बुजुर्गों के समझाने पर लड़के शांत हो जाते थे। कुछ दिन बीत जाने के बाद लड़के फिर से उत्तेजित हो जाते हैं। लड़कों में गाली गलौज का मारपीट भी हो चुकी हैं। क्योंकि दोनों का परिवार राजनीतिक दलों से भी जुड़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें: पुलिस को बड़ी कामयाबी: पकड़ा 7 क्विंटल गांजा, दो गिरफ्तार

मौके पर ही हुई मौत

बताते हैं कि सलाउद्दीन का लड़का वसीम कुरैशी घर के बाहर खड़ा था, तभी पप्पू उर्फ जाहिद आया और वसीम से कहा कि बालू से भरा ट्रैक्टर यहां से नहीं निकलेगा, अगर निकलेगा तो पीछे वाले रास्ते से निकलेगा। इसी बात पर दोनों में कहासुनी हो गई। कहासुनी ऐसे हुई पप्पू जाहिद अपने कमरे में गया और घर के अंदर रखी लाइसेंसी रिवाल्वर लेकर आया और सीधे वसीम को गोली मार दी। गोली लगते ही वसीम जमीन पर गिर गया। गोली लगने की आवाज सुनते ही मोहल्ले में भगदड़ मच गई। उधर, वसीम कुरैशी को उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस घटना को लेकर दोनों परिजनों में तनाव का माहौल पैदा हो गया। आनन-फानन में आरोपी पक्ष के मकान में ताला लगाकर रफू चक्कर हो गया। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, एसपी सिटी विवेक कुमार त्रिपाठी, सीओ सिटी राजेश कुमार व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के बाद मृतक के परिजनों से वार्तालाप की। मृतक के भाई सद्दाम ने पुलिस को घटना के बारे में पूरी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने वसीम के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। इस संबंध में एसएसपी दिनेश कुमार पी ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए है। साथ ही मोहल्ले में पुलिस बल तैनात कर दिया है। देरशाम कोतवाली पुलिस ने साबिर पहलवान, पप्पू उर्फ जाहिद,मुन्ना कुरैशी आदि के खिलाफ दफा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

रिपोर्ट: बी के कुशवाहा

ये भी पढ़ें: शादी के बाद इस हाल में काजल: तस्वीर आई सामने, नहीं कर पाएंगे यकीन

Newstrack

Newstrack

Next Story