×

सवालों के घेरे में बलिया प्रशासन, कोरोना मरीजों के आंकड़ों में कर रहा हेरा फेरी

जिले में वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर जिले के स्वास्थ्य विभाग व राज्य मुख्यालय के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में विरोधाभास की स्थिति है।

Newstrack
Published on: 31 July 2020 1:29 PM GMT
सवालों के घेरे में बलिया प्रशासन, कोरोना मरीजों के आंकड़ों में कर रहा हेरा फेरी
X

बलिया: जिले में वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर जिले के स्वास्थ्य विभाग व राज्य मुख्यालय के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में विरोधाभास की स्थिति है। जिला प्रशासन ने आज जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 46 प्रदर्शित किया है तो दूसरी तरफ राज्य मुख्यालय के स्वास्थ्य बुलेटिन में यह संख्या 70 प्रदर्शित किया गया है।

ये भी पढ़ें: मुंशी प्रेमचंद समता, समानता और समरसता के अद्वितीय हस्ताक्षरः विंध्यवासनी कुमार

जिला प्रशासन आंकड़ों का सही तथ्य सामने नहीं ला रहा?

वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर जिला प्रशासन क्या आंकड़ों का सही तथ्य सामने नहीं ला रहा। यह सवाल जिला प्रशासन द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन व राज्य मुख्यालय के स्वास्थ्य निदेशालय के स्वास्थ्य बुलेटिन में उपजे विरोधाभास को लेकर उत्पन्न हो गया है। जिला प्रशासन की तरफ से सूचना विभाग ने आज स्वास्थ्य बुलेटिन जारी किया, जिसमें जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 46 प्रदर्शित किया गया है। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार जिले में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1694 पहुंच गई है।

दूसरी तरफ तरफ राज्य मुख्यालय के स्वास्थ्य बुलेटिन ने आज जो स्वास्थ्य बुलेटिन जारी किया गया है, उसमें कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 प्रदर्शित किया गया है। इसमे कुल एक्टिव संख्या 891 है। राज्य मुख्यालय के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार जिले में अब कुल एक्टिव केस 934 हैं। आखिर राज्य मुख्यालय व जिला प्रशासन की तरफ से जारी बुलेटिन में यह अंतर क्यों है? इस सवाल का जबाब जिला प्रशासन की तरफ से कोई भी जिम्मेदार नही दे रहा। इसको लेकर जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में आ गई है।

ये भी पढ़ें: गजब की बकरा मंडी: लाखों की भीड़, सोशल डिसटेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां

स्वास्थ्य बुलेटिन पहले से ही सवालों के घेरे में

कोरोना रोगियों को लेकर स्वास्थ्य बुलेटिन पहले से ही सवालों के घेरे में रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के ऐन समय जिला प्रशासन ने जिले में कोरोना से हुई मौत की सही संख्या की औपचारिक रूप से पुष्टि किया। यही नही राज्य मुख्यालय व जिला मुख्यालय की तरफ से जारी बुलेटिन के अंतर को भी दूर किया गया।

जिले में आज हनुमानगंज ब्लाक के परिखरा में चार, जीरा बस्ती में एक, बहादुरपुर में तीन, पूर्वांचल बैंक मनियर में एक, सिविल लाइन एक, प्रधान डाकघर में एक, सतनी सराय में एक, बजाज इलेक्ट्रानिक में एक, पंदह ब्लाक के खड़सरा में एक, सिकन्दरपुर (मैनापुर) में एक, दादर पोस्ट चड़वां-बरवां में एक, चड़वां में एक, कदम चौराहा एक, मिड्ढ़ी एक, बांसडीह के बड़ी बाजार में एक, परसिया विशौली में एक, उत्तर टोला में पांच, बांसडीह में एक, मिश्रौवली छाता में एक, सोहांव के बसुदेवा में तीन, महरेंव में एक, सीएचसी दुबहर में एक, सहतवार वार्ड नम्बर पांच में एक, मुरलीछपरा के रामपुर उपरवार में एक, रेवती के हड़िहाकलां में एक, गड़वार के अरईपुर में तीन, बेलहरी के मझौवां में एक व विकास खंड बिल्थरारोड में एक केस मिले हैं।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

ये भी पढ़ें: ऐसा होगा Unlock 3.0: सरकार ने जारी की गाइडलाइन, इसमें मिली छूट-यहां पाबंदी

Newstrack

Newstrack

Next Story