×

UP के इस जिले में पहली बार आए इतने कोरोना मरीज, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

कोरोना संक्रमण की शुरूआत के बाद 29 जुलाई दिन बुधवार ऐसा पहला दिन रहा जिस दिन सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं।

Newstrack
Published on: 29 July 2020 2:04 PM GMT
UP के इस जिले में पहली बार आए इतने कोरोना मरीज, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
X

अम्बेडकरनगर: कोरोना संक्रमण की शुरूआत के बाद 29 जुलाई दिन बुधवार ऐसा पहला दिन रहा जिस दिन सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं। बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 22 पर पंहुच गयी है, जिससे सक्रिय मरीजों की संख्या 66 हो गई है। हालांकि इसमें से तीन मरीज प्रदेश से बाहर इलाज करवा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: देश को मिला Rafale की अचूक मारक क्षमता का अभेद्य सुरक्षा कवच

पहली बार एक साथ मिले हैं इतने ज्यादा संक्रमित मरीज

बुधवार को हुई एन्टीजन जांच में कुल 19 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा चार अन्य लोगों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिला अस्पताल की एक स्टाफ नर्स व वार्ड आया कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं। हैरत इस बात को लेकर है कि जिस स्टाफ नर्स को कोरोना सें संक्रमित पाया गया है उसने बुधवार को ही पहले चरण में इमरजेन्सी में ड्यूटी की थी। इसके साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कटेहरी के स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी संजय कुमार भी कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं।

ये भी पढ़ें: सैनिटाइजर है खतरनाक: सूंघकर न करें असली-नकली की पहचान, जा सकती है जान

इसके बाद सीएचसी कटेहरी को 48 घंटे के लिए बन्द कर दिया गया है तथा सेनिटाजेशन का कार्य शुरू कर दिया गया है। शहजादपुर कस्बे के एक युवक में भी कोरोना का संक्रमण पाया गया है। जलालपुर कस्बे में छाछू मोहल्ले से चार, गंजा मोहल्ले से एक तथा मित्तूपुर रोड से एक व्यक्ति को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हुई जबरदस्त वृद्धि से आमजनमानस में जबरदस्त भय देखा जा रहा है। इसके अलावा जिला कारागार में 75 लोगों के सैम्पल लिये गये हैं। इनमें कैदी व कर्मचारी शामिल हैं।

रिपोर्ट: मनीष मिश्रा

ये भी पढ़ें: हिंद महासागर में चीन की हर साजिश होगी फेल, भारत ने लिया बड़ा फैसला

हिंद महासागर में चीन की हर साजिश होगी फेल, भारत ने लिया बड़ा फैसला

Newstrack

Newstrack

Next Story