×

जनवरी 2020 में होगा सीपीए इण्डिया रीजन कांफ्रेस, हो सकते हैं 181 प्रतिनिधि शामिल

लखनऊ में  15 जनवरी से 19 जनवरी  तक 7वीं सीपीए इण्डिया रीजन कांफ्रेस का आयोजन किया जाएगा। इस कांफ्रेंस में सम्मेलन में 181 प्रतिनिधियों के सम्मिलित होने की संभावना है। यह सम्मेलन दो साल में एक बार किया जाता है। 6वीं सीपीए इण्डिया रीजन की कांफ्रेस 2018 में बिहार

suman
Published on: 6 Dec 2019 5:02 PM GMT
जनवरी 2020 में होगा सीपीए इण्डिया रीजन कांफ्रेस, हो सकते हैं 181 प्रतिनिधि शामिल
X

लखनऊ : लखनऊ में 15 जनवरी से 19 जनवरी तक 7वीं सीपीए इण्डिया रीजन कांफ्रेस का आयोजन किया जाएगा। इस कांफ्रेंस में सम्मेलन में 181 प्रतिनिधियों के सम्मिलित होने की संभावना है। यह सम्मेलन दो साल में एक बार किया जाता है। 6वीं सीपीए इण्डिया रीजन की कांफ्रेस 2018 में बिहार की राजधानी पटना में आयोजित की गई थी जबकि 5वीं सीपीए इण्डिया रीजन कांफ्रेस गोवा में सम्पन्न हुई थी।

विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने बताया कि सीपीए में कुल 9 रीजन है जिसमें भारत, आस्ट्रेलिया, बारबाडोस, कनाडा, मलेशिया, न्यूजीलैण्ड, पाकिस्तान, तंजानिया एवं यूनाइटेड किंगडम हैं। सीपीए इण्डिया रीजन कांफ्रेस के एक्जक्यूटिव कमेटी के पदेन चेयरमैन लोकसभा के अध्यक्ष, ओम बिड़ला है। कार्यकारिणी में उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सहित बिहार, असम, उत्तराखंड, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष हैं।

यह पढ़ें...तेज रफ्तार ऑटो और बाइक की भिड़ंत मे महिला सहित तीन की मौत, चार घायल

सीपीए इण्डिया रीजन कांफ्रेस में लोकसभा अध्यक्ष, राज्य सभा के उप सभापति, सभी विधान सभाओं एवं विधान परिषदों के सभापति उप सभापति एवं विधान सभा, विधान परिषद के सभी प्रमुख सचिव सचिव हिस्सा लेगें। इसके अलावा आस्ट्रेलिया, बारबाडोस, कनाडा, मलेशिया, न्यूजीलैण्ड, पाकिस्तान, तन्जानिया एवं यूनाइटेड किंगडम के प्रतिनिधि भी भी हिस्सा लेगें। करेंगे।

यह पढ़ें...बंद होगी वोडा-आइडिया कंपनी! बिड़ला ग्रुप ने दिया बड़ा बयान

विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल, आनंदी बेन पटेल से व्यक्तिगत रूप से भेंट कर उन्हें 7वीं सीपीए इण्डिया रीजन कांफ्रेंस के समापन अवसर के लिए आमंत्रण पत्र दिया। इससे पहले एक बैठक हुई जिसमें इसकी तैयारियों को लेकर चर्चा की गयी। बैठक में प्रतिनिधियों के लिए आवास, परिवहन, सांस्कृतिक कार्यक्रम व साइड-सीन की व्यवस्था की जानी है। सभी विभागों के अधिकारियों के सम्मुख सम्मेलन की तैयारी की विस्तृत रूप-रेखा प्रस्तुत की।

suman

suman

Next Story