×

मगरमच्छ ने निगला युवक: इलाके में मचा हड़कंप, इतना भयानक मंजर

जनपद के चिकासी थाना क्षेत्र के बड़ेरा खालसा गांव में तीन साल पहले मद्रास से साथी के गांव आकर रह रहे पैंतालीस वर्षीय अधेड़ को शौच के बाद बेतवा नदी से पानी लेते समय मगरमच्छ ने लील लिया। घटना की खबर लगते ही नदी किनारे ग्रामीणों का मजमा लग गया। एसडीएम और सीओ भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। 

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 1 Sep 2020 1:59 PM GMT
मगरमच्छ ने निगला युवक: इलाके में मचा हड़कंप, इतना भयानक मंजर
X
जिले के बड़ेरा खालसा गांव में तीन साल पहले मद्रास से आकर रह रहे पैंतालीस वर्षीय अधेड़ को शौच के बाद बेतवा नदी से पानी लेते समय मगरमच्छ ने लील लिया।

हमीरपुर : जिले के चिकासी थाना क्षेत्र के बड़ेरा खालसा गांव में 3 साल पहले मद्रास से साथी के गांव आकर रह रहे 45 साल के अधेड़ को शौच के बाद बेतवा नदी से पानी लेते समय मगरमच्छ ने लील लिया। घटना की खबर लगते ही नदी किनारे ग्रामीणों का मजमा लग गया। एसडीएम और सीओ भी घटनास्थल पर पहुंच गए ।

यह पढ़ें...पुलिस कांस्टेबल की हत्या: शिविर से भाग गया था, नक्सलियों ने दिया हत्या को अंजाम

ये है घटना

बडेरा खालसा गांव का अमर सिंह मद्रास में पानीपुरी बेचने का काम किया करता था। लगभग 3 साल पहले वह काम छोड़कर गांव आकर खेतीवाड़ी करने लगा था। मद्रास से उसके साथ उसका एक साथी कुमोद (45) भी उसके साथ आ गया था। अमर सिंह ने बताया कि वह कहां का रहने वाला था उसे खुद पता नहीं था। वह मानसिक विक्षिप्त था।रोज की तरह सोमवार को गांव के चरवाहों के साथ वह भी बेतवा नदी के बीहड़ में जानवर चराने गया था। देर शाम घर वापस आते समय शौच के बाद बेतवा नदी से पानी लेते समय मगरमच्छ उसे खींच ले गया। साथी चरवाहे प्रीतम ने गांव आकर घटना की जानकारी दी। घटना के बाद से ग्रामीणों का नदी किनारे पहुंचे। मंगलवार को सूचना पर गांव पहुंचे एसडीएम जुबेर बेग व सीओ शुभ सूचित ने घटना की जानकारी ली। सीओ ने बताया कि घटना उपरोक्त जानकारी दी।

यह पढ़ें...चीन को घेरने के लिए अमेरिका ने बनाया ये खास प्लान, इन देशों का मिला समर्थन

hamirpur file सोशल मीडिया से

ग्रामीणों में भय

हमीरपुर जनपद के बेतवा नदी किनारे शौच को गए युवक को गाँव के समीप से निकली बेतवा नदी से अचानक आया एक मगरमच्छ ने युवक को लील लिया , जिससे इलाके में हड़कम्प मच गया। ग्रामीणों कुछ समझ पाते जबतक मगरमच्छ युवक की जान चली गई है। गांव के नजदीक से बेतवा नदी बहती है। इस नदी में कभी कभार पानी के बहाव के साथ विशालकाय मगरमच्छ है, जो अक्सर पानी से बाहर निकलकर या तो नदी में ही बने टापू पर धूप सेंकते है या फिर किनारे पर आकर शिकार की तलाश करते है।जिसके चलते शौच गए युवक को मगरमच्छ लील लिया।जिससे गांव में हड़कंप मच गया ।कई ग्रामीण तो मगरमच्छों के भय के चलते नदी के किनारे भी नहीं जाते और न ही अपने जानवरों को भी जाने देते है। कई चरवाहों ने अक्सर नदी के किनारे घात लगाकर छिपे बैठे मगरमच्छों को आसानी से देखा है, जिससे ग्रामीणों में भय भी रहता है। बेतवा नदी से करीब 7 फीट लम्बा मगरमच्छ अचानक पानी से निकल आया।

यह पढ़ें...शराब पीने वालों के लिए खुशखबरी: बैठकर टकरा सकेंगे जाम, सरकार की ये तैयारी

hamirpur file सोशल मीडिया से

अचानक लाखों क्यूसेक पानी छोड़े जाने नदी में पानी कम होने के चलते नदी में मौजूद मगरमच्छ अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे है। कई बार भूख मिटाने के लिए वे अक्सर नदी से बाहर निकल आते है, जो न केवल उनके लिए खतरनाक होता है, बल्कि नदी किनारे रहने वाले ग्रामीणों के लिए भी एक खतरा होता है। इस मामले की जानकारी वनकर्मियों को भी दे दी गयी थी। वही वन क्षेत्राधिकारी सुनील कुमार भरद्वाज जानकारी मिलते ही तत्काल स्टाप सहित मोके पर पहुच स्थानीय प्रशासन के साथ पहुच ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली।

रविंद्र सिंह हमीरपुर

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story