×

औरैया में उमड़ी भीड़: बजारों में दिखी रौनक, बनारसी साड़ी बनी लोगों की पहली पसंद

सहालगों का दौर शुरू हो चुका है और लोग बाजारों में खरीददारी करने के लिए उमड़ पड़े हैं। उन्हें कोरोना संक्रमण फैल जाने का कोई भी खतरा नहीं दिखाई दे रहा है।

Newstrack
Published on: 25 Nov 2020 2:09 PM GMT
औरैया में उमड़ी भीड़: बजारों में दिखी रौनक, बनारसी साड़ी बनी लोगों की पहली पसंद
X
बजारों में उमड़ी भीड़: व्यापारियों के चेहरों पर लौटी रौनक

औरैया: सहालगों का दौर शुरू हो चुका है और लोग बाजारों में खरीददारी करने के लिए उमड़ पड़े हैं। उन्हें कोरोना संक्रमण फैल जाने का कोई भी खतरा नहीं दिखाई दे रहा है। ऐसे में दुकानदार उन्हें दुकान पर मास्क लगाकर आने की चेतावनी भी दे रहे है। काफी दिनों से बाजार में रंगत नहीं थी मगर दीपावली त्यौहार पर्व समाप्त होने के उपरांत सहालगों का दौर शुरू हो गया जिससे बाजार में रौनक लौट आई है।

ये भी पढ़ें: औरैया अन्नदाता परेशान: मुनाफा तो दूर लागत भी नहीं, हालत होती जा रही खराब

बाजार पूरी तरह से गुलजार

कोरोना संक्रमण के बाद त्योहार से ही बाजारों में रौनक लौट आई थी। अब सहालग शुरू हो गई है। ऐसे में बाजार पूरी तरह से गुलजार हैं। शादी की तैयारियों को लेकर साड़ी से लेकर दूल्हे के कपड़ों की जमकर खरीदारी की जा रही है। इस बार शिल्क व बनारसी साड़ियों महिलाओं को अधिक भा रही हैं। दो हजार से दस हजार रूपये तक की साड़ियों की जमकर खरीदारी हो रही है। ग्राहकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दुकानदारों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है।

बनारसी साड़ी लोगों की पसंद

शादियों का सीजन भी शुरू हो गया है। ऐसे में हर कोई लाल रंग की बनारसी साड़ी को ही पसंद कर रहे हैं। जरी और बूटी की चौड़ी बॉर्डर वाली साड़ियों की बिक्री पहले से तीन गुना ज्यादा बढ़ गई है। महिलाएं अब शादी में सुर्ख लाल रंग की बनारसी साड़ी पहनकर पहुंच रहीं हैं।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/11/VID-20201125-WA0308.mp4"][/video]

बनारसी साड़ी में हैंडवर्क का भी काम होता है, जिससे एक साड़ी को तैयार होने में काफी वक्त लगता है। बनारसी में 350 से ज्यादा डिजाइंस मौजूद हैं। बनारसी के अलावा सिल्क की साड़ियों की भी डिमांड बढ़ी है। दुकानदार सोमनाथ विश्नोई ने बताया कि बनारसी साड़ी की शुरूआत दो हजार से लेकर 20 हजार रूपये तक की है। जबकि सिल्क की साड़ी दो से 15 हजार रूपये तक की बिक रही है। राजगुरू की शिल्क साड़ियां भी बाजार में धूम मचाए हुए हैं। उन्होंने बताया कि सहालग के चलते महिलाएं इन साड़ियों को अधिक पंसद कर रही हैं और कोरोना संक्रमण का कोई फर्क पड़ता नहीं दिख रहा है।

ये भी पढ़ें: सावधान हो सकता है बिजली संकटः आज हड़ताल करेंगे, सूबे के सभी कर्मचारी

लुधियाना के शाल ने भी मचाई धूम

सहालग आते ही कपड़ा बाजार पूरी तरह से गर्म है। खासकर महिलाएं साड़ी और शाल की अधिक खरीदारी कर रहे हैं। इस बार लुधियाना के शाल ने बाजार में जमकर धूम मचा रखी है। बाजार पूरी तरह से गुलजार नजर आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण पर सहालग भारी पड़ती नजर आ रही है।

रिपोर्टर प्रवेश चतुर्वेदी औरैया

Newstrack

Newstrack

Next Story