×

यूपी: भदोही में साइबर ठग गिरोह का भंडाफोड़, 8 शातिर गिरफ्तार

समाज में लोगो को ठगने के लिए ठग अलग अलग तरीका निकालते है। एक ऐसा मामला भदोही में देखने को मिला जहां साइबर ठग लोगो को आनलाइन माध्यम से ठगी करता थेा।

Deepak Raj
Published on: 5 March 2020 3:51 PM GMT
यूपी: भदोही में साइबर ठग गिरोह का भंडाफोड़, 8 शातिर गिरफ्तार
X

भदोही। समाज में लोगो को ठगने के लिए ठग अलग अलग तरीका निकालते है। एक ऐसा मामला भदोही में देखने को मिला जहां साइबर ठग लोगो को आनलाइन माध्यम से ठगी करता थेा। जहां पुलिस इन ठगो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

ये भी पढ़ें-शराब माफिया पर सरकार की कड़ी नजर, डाले जा रहे ताबड़तोड़ छापे

ठगों ने बताया कि उनलोगों ने कुछ कम्पनियों का फर्जी लोगो बनाकर फर्जी खाता के माध्यम से लोगो से पैसा मंगाकर अपना खर्च करते थे। लेकिन भदोही के मर्यादपट्टी निवासी लालजी जायसवाल ने साइबर ठगी का शिकार होने पर पुलिस से शिकायत की थी।

शौचालय के पास से आठ साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया

जिसको संज्ञान में लेकर भदोही पुलिस बुधवार की रात भदोही रेलवे स्टेशन के सार्वजनिक शौचालय के पास से आठ साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान टीम ने उनके पास से लगभग तीन लाख रूपये नगद सहित 20 मोबाइल, 28 एटीएम, 22 नया सिम, तीन पासबुक, 17 कॉपी, दो लैपटॉप, एक वाईफाई कनेक्टर, आधार कार्ड, पैन कार्ड, दो डीएल, एक मेट्रो कार्ड, दो रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, एक सेंट्रल बैंक कार्ड बरामद किया।

प्रेसवार्ता के दौरान एसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने कुबूल किया है कि आरोपियों के पास एक संगठित ऑनलाइन ठगी साइबर अपराध का गिरोह है। जिसमें डोमिनोज पिज्जा, बजाज फाइनेंस ,एमआरएफ टायर, हल्दीराम आज कंपनियों का लोगो बनाकर लैपटॉप, मोबाइल से इंटरनेट के माध्यम से गूगल पर विज्ञापन करते हैं।

ये भी पढ़ें-पंजाब: कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकारी दफ्तरों में बायोमेट्रिक हाजिरी पर रोक

विज्ञापन में फर्जी कस्टमर केयर का मोबाइल नंबर भी देते थे। जब कोई व्यक्ति इनसे संपर्क करता था तो उसे समझा कर विश्वास में ले लेते थे। इसके बाद फ्रेंचाइजी लेने व लोन लेने की बात बता कर उसमें किस्तों में अपने दिए गए फर्जी खाते में पैसा डलवा लेते थे।

अपने पास से फर्जी एटीएम कार्ड से पैसा निकाल लेते थे। फर्जी सिम को उस दिन प्रयोग करने के बाद फेंक देते थे। आरोपियों के पास से सिम कार्ड भी बरामद हुए हैं। सभी ठग बिहार के निवासी है। पुलिस अधीक्षक ने ठगों को गिरफ्तार करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story