×

Meerut News: हाईटेंशन की चपेट में आई डाक कावंड़ एकऔर घायल कावंड़िये की उपचार के दौरान मौत, घटना की मजिस्ट्रेटियल जांच शुरु

Meerut News: संयुक्त जांच कमेटी 48 घंटों के भीतर देगी अपनी जांच रिर्पोट। जिलाधिकारी के अनुसार डीजे के फ्रेम में टच होने से कंरट आया था। बताया, जांच के आधार पर होगी कार्रवाई।

Sushil Kumar
Published on: 16 July 2023 7:36 AM GMT
Meerut News: हाईटेंशन की चपेट में आई डाक कावंड़ एकऔर घायल कावंड़िये की उपचार के दौरान मौत, घटना की मजिस्ट्रेटियल जांच शुरु
X
Dak Kawandi in Grip of High Tension, Hardoi

Meerut News: उत्तर प्रदेश के भावनपुर थाना क्षेत्र के राली चैहान गांव में शनिवार रात हुए हादसे में घायल एक और कावंड़िए ने देर रात उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जिसके बाद हादसे में मरने वालों की संख्या छह हो गई है।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने आज न्यूजट्रैक से बातचीत में छह कांवड़ियों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि उनके द्वारा हादसे के कारणों की जांच के लिए एडीएम प्रशासन की अध्यक्षता में मजिस्ट्रेटियल जांच बैठा दी गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि जांच कमेटी में एसपी ट्रैफिक, विद्युत विभाग का एक वरिष्ठ अधिकारी शामिल है। संयुक्त जांच कमेटी 48 घंटों के भीतर जांच रिर्पोट देगी। जिलाधिकारी के अनुसार डीजे के फ्रेम में टच होने से कंरट आया था। उन्होंने बताया कि जांच के आधार पर कार्रवाई होगी। जिलाधिकारी के अनुसार उधर, पीवीवीएनएल की एमडी चैत्रा वी ने कहा है कि हादसे की ऊर्जा निगम की टीम जांच कर रही है। रिर्पोट आने पर कार्रवाई की जाएगी।

थाना भावनपुर पुलिस के अनुसार मृतकों के नाम प्रशांत सैनी(14) पुत्र सुरेश सैनी, हिमांशु सैनी(16) पुत्र सुरेश सैनी, महेंद्र सैनी(45) पुत्र कमलू, लख्मी(45) पुत्र भागीरथ, मनीष(18) पुत्र सुशील, लक्ष्य(12) पुत्र सुनील हैं। बता दें कि मेरठ के थाना भावनपुर के गांव राली चैहान में गांव के लोग डीजे के साथ अपनी कावंड़ लेकर शनिवार रात अपने गांव जा रहे थे। गांव के पास ही साउंड सिस्टम गांव के बाहर 11 हजार की बिजली लाइन की चपेट में आ गया और उसमें सवार तमाम लोग करंट से झुलस गए।

घटना में झुलसे 10 घायलों को आनन-फानन में आसपास के अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज भेजा गया। जिनमें पांच की अस्पताल पहुंच कर मौत हो गई। एक कावंड़िए की देर रात उपचार के दौरान मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीण व कांवड़ियों ने विद्युत विभाग के जेई और लेखपाल को सस्पेंड करने की मांग की है। कांवड़ियों का कहना था कि बिजली आपूर्ति बंद नहीं किए जाने से हादसा हुआ।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story