×

Jalaun News: जिले का हालचाल लेने पहुंचे डिप्टी सीएम, देखी ये हकीकत..

Jalaun News: जनपद दौरे पर पहुंचे डिप्टी सीएम ने सबसे पहले एट में खुले गेहूं खरीद केंद्र का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने किसानों से बातचीत करके उन्हें मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

Afsar Haq
Published on: 9 April 2023 3:07 PM GMT
Jalaun News: जिले का हालचाल लेने पहुंचे डिप्टी सीएम, देखी ये हकीकत..
X
DCM Keshav Prasad Maurya Jalaun visit

Jalaun News: यूपी के डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक रविवार को एक दिवसीय जनपद दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने गेहूं क्रय केंद्र, गौ-शाला, स्वास्थ्य केंद्र और मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने इन जगहों पर संबंधित अफसरों को जरूरी दिशानिर्देश दिए।

किसानों से मुलाकात कर जानी स्थिति

जनपद दौरे पर पहुंचे डिप्टी सीएम ने सबसे पहले एट में खुले गेहूं खरीद केंद्र का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने किसानों से बातचीत करके उन्हें मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने किसानों से पता किया कि गेहूं क्रय में उन्हें किसी तरह की असुविधा का सामना तो नहीं करना पड़ रहा है। किसानों ने बताया कि सरकार द्वारा तय किये गए मूल्य पर ही उनका गेहूं खरीदा जा रहा है। साथ ही समय पर उनको खरीद का भुगतान मिल रहा है। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गेहूं खरीद केंद्र में किसी प्रकार की समस्या किसानों को नहीं हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाये। इसके बाद डिप्टी सीएम सोमई गांव पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ करते हुए नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी हासिल की। आयुष्मान कार्ड के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। इस दौरान अस्पताल में जाला लगा देख सीएमओ को साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

बच्चे को दुलारते दिखे डिप्टी सीएम

जनपद दौरे के अंतर्गत उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सोमई गांव के प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने स्कूली बच्चों को शैक्षिक सत्र शुरू होने पर पुस्तकों के वितरण और नए नामांकन होने पर जानकारी हासिल की। इस दौरान एक प्यारे से बच्चे को गोद में उठाकर डिप्टी सीएम दुलारते भी नजर आए। उप मुख्यमंत्री के जनपद दौरे को लेकर जिला प्रशासन के अफसर हलकान रहे और सभी विभागों में व्यवस्थाएं चुस्त-दुरूस्त रखने की कवायद होती दिखी। खासकर डिप्टी सीएम के कार्यक्रम से जुड़े स्थानों पर व्यवस्थाएं पूरी तरह चाक-चौबंद नजर आईं।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story