×

जहरीली शराब से शुरू हुआ बवाल, जल गई पूरी की पूरी बस्ती

मामला हमीरपुर में जरिया थाना क्षेत्र के छिबौली गाँव का है। जहाँ बीते दिन करण सिंह नाम के एक युवक का शव तालाब के पास मिला था, परिजनों का आरोप था कि युवक की मौत ज़हरीली शराब पीने से हुई और शव रख कर रोड जाम कर दिया था

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 11:03 AM GMT
जहरीली शराब से शुरू हुआ बवाल, जल गई पूरी की पूरी बस्ती
X
जहरीली शराब से शुरू हुआ बवाल, जल गई पूरी की पूरी बस्ती (Photo by social media)

हमीरपुरः एक युवक की बीते दिनों हुई मौत के बाद यहाँ जहरीली शराब बनाने वालों की बस्ती जल जाने से कोहराम मच गया है, इससे पहले लोगों ने शव रख के रोड जाम कर दिया था। परिजनों का आरोप था कि युवक की मौत ज़हरीली शराब पीने से हुई है और प्रशासन ज़हरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्यवाही नहीं कर रहा है, शव रख कर रोड जाम की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन लोग नहीं माने। परिजन 50 लाख की मांग पर अड़े थे, लेकिन बाद में जिलापंचायत अध्यक्ष की बात मान कर लोगों ने जाम खोल दिया था।

ये भी पढ़ें:गंभीर मरीजो को एल-3 अस्पताल में रेफर करने में न हो देरी-पी. गुरू प्रसाद

मामला हमीरपुर में जरिया थाना क्षेत्र के छिबौली गाँव का है

मामला हमीरपुर में जरिया थाना क्षेत्र के छिबौली गाँव का है। जहाँ बीते दिन करण सिंह नाम के एक युवक का शव तालाब के पास मिला था, परिजनों का आरोप था कि युवक की मौत ज़हरीली शराब पीने से हुई और शव रख कर रोड जाम कर दिया था, जिसके बाद हरकत में आये प्रशासन ने लोगों को समझा बुझा कर जाम खुलवाने की बात की थी, लेकिन लोग इस बात पर अड़े थे की ज़हरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्यवाही हो और मृतक के परिजनों को 50 लाख मुआवज़ा मिले, मौके पर पहुंचे ज़िला पंचायत अध्यक्ष ने भी माना की यहाँ ज़हरीली शराब बनती है, जो तत्काल बंद होनी चाहिए, तो वहीँ ज़िम्मेदार लोगों ने बताया कि यहाँ ज़हरीली शराब से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:आतंकियों को मारेगी ताकूबा: नई फौज को मिली जिम्मेदारी, खत्म होंगे बड़े-बड़े खूंखार

इसके बाद पुलिस और प्रशासन हरकत में है, और सुबह से ही ज़हरीली शराब बनाने वालों के घरो पर दबिश दे रही है, छिबौली गाँव के पास का यह वही डेरा है जहाँ कबूतरा जाति के लोग ज़हरीली शराब बनाने का कारोबार करते हैं, जहाँ इन लोगों ने दर्जनों ड्रम शराब ज़मीन में दबा कर रखी हुई थी, लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद इस बस्ती में आग का मंज़र है, यहाँ आग किसने लगाई इसपर ना पुलिस ही कुछ बोल रही है और ना ही कोई आम आदमी, यहाँ घर के घर आग के हवाले हैं जो धू-धू कर जल रहे हैं, तो वहीँ ज़हरीली शराब से हुई मौत पर पुलिस नया राग अलाप रही है।

रविंद्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story