Lucknow News: CM आवास पास आत्मदाह करने वाले युवक की इलाज के दौरान हुई मौत

Lucknow News: आनंद मिश्रा ने 21 अप्रैल को एसपी उन्नाव सिद्धार्थ शंकर मीणा के सीयूजी नंबर पर फोन कर कहा था कि जुलाई के अंत तक विधायक की गोली मार की हत्या कर दूंगा, अगर बचा सकते हो तो बचा लो। इसको लेकर युवक पर माखी थाने में मुकदमा भी दर्ज हुआ था।

Viren Singh
Published on: 1 May 2023 10:46 AM GMT (Updated on: 1 May 2023 3:02 PM GMT)
Lucknow News: CM आवास पास आत्मदाह करने वाले युवक की इलाज के दौरान हुई मौत
X
Lucknow News (Newstrack)

Lucknow News: बीत दिनों अपने क्षेत्र के विधायक से परेशान एक युवक ने लखनऊ स्थित सीएम आवास के बाहर आग लगाकार आत्महत्या करने का प्रयास किया था, जिसने सोमवार को अपना दम तोड़ दिया। आग लगने की वजह से झुलसे युवक को इजाल के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीते कई दिनों से युवक अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा था। आखिरकार सोमवार को मौत जिंदगी पर भारी पड़ गई। अस्पताल में इजाल के दौरान युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम आंदन मिश्रा था और वह उन्नाव जिले के माखी का रहने वाला था। उसने अपने क्षेत्र के बीजेपी विधायक बंबा लाल दिवाकर पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।

सफीपुर बीजेपी विधायक पर लगाए थे कई गंभीर आरोप

घटना हजरतगंज थाना क्षेत्र की थी। बीते बुधवार यानी 26 अप्रैल को उन्नाव जिले के सफीपुर स्थित माखी निवासी आनंद मिश्रा ने लखनऊ के कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास के बाहर इसलिए आग लगा ली थी, वह अपने क्षेत्र सफीपुर विधानसभा बीजेपी विधायक बंबा लाल दिवाकर से परेशान था। उसने विधायक कई गंभीर आरोप लगाए थे। सीएम आवास पर तैनान सुरक्षाकर्मी आनंद को जब तक बचा पाते, तब तक वह बुरी तरह झुलस गया था। आनन-फानन में युवक को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था,जहां पर उसकी मौत हो गई है।

युवक ने विधायक को जाने से मारने की दी थी धमकी

मृतक आनंद मिश्रा ने 21 अप्रैल को एसपी उन्नाव सिद्धार्थ शंकर मीणा के सीयूजी नंबर पर फोन कर कहा था कि जुलाई के अंत तक विधायक की गोली मार की हत्या कर दूंगा, अगर बचा सकते हो तो बचा लो। इस मामले पर माखी थाने पर आनंद मिश्रा के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था। आनंद ने सफीपुर उन्नाव के बीजेपी विधायक बंबा लाल दिवाकर पर गंभीर आरोप लगाये थे। पीड़ित ने कहा था कि सफीपुर से बीजेपी विधायक बंबा लाल दिवाकर उनका और उनके पूरे परिवार का लगातार उत्पीड़न कर है। कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। इसलिए परेशान होकर मुख्यमंत्री आवास के सामने सुसाइड का प्रयास किया है।

मामले पर अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया है।

पुलिस ने दी पूरी जानकारी

तब इंस्पेक्टर गौतमपल्ली के मुताबिक, 26 अप्रैल बुधवार को दोपहर एक युवक गोल्फ क्लब चौराहे के पास टहलता हुआ आया। अचानक उसने ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग लगा ली। हादसे के वक्त सुरक्षाकर्मी चौराहे के पास मौजूद थे, जो भागकर पहुंचे और कम्बल डालकर आग बुझाई। उन्होंने बताया था कि युवक ने स्थानीय विधायक पर आरोप लगाये हैं। उन्नाव पुलिस को इसकी सूचना दे दी गई है।

पहले भी हो चुकी सीएम आवास पर आत्महत्या की कोशिश

यह कोई पहला मामला नहीं है, जब किसी ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्महत्या की कोशिश की है। इससे पहले भी मुख्यमंत्री आवास या फिर विधानसभा व लोकभवन के सामने कई बार आत्महत्या की कोशिश हो चुकी है। लेकिन वहां पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की सक्रियता की वजह से उन्हें रोक लिया जाता रहा है।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story