×

दुल्हन सी सजी प्रभु राम की नगरी, CM योगी बोले धन्य हो गया मेरा जीवन

श्री राम जन्मभूमि विवाद अदालत से फैसला आने के बाद पहली बार अयोध्या में निर्विवाद श्री राम जन्मभूमि पर 11000 दिया जलाकर जलाकर दीपावली मनाए जाने का का रास्ता खुल गया है। अयोध्या में राम सीता लक्ष्मण का भव्य स्वागत स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

Newstrack
Published on: 13 Nov 2020 1:13 PM GMT
दुल्हन सी सजी प्रभु राम की नगरी, CM योगी बोले धन्य हो गया मेरा जीवन
X
दुल्हन सी सजी प्रभु राम की नगरी, CM योगी बोले धन्य हो गया मेरा जीवन

अयोध्या: श्री राम जन्मभूमि विवाद अदालत से फैसला आने के बाद पहली बार अयोध्या में निर्विवाद श्री राम जन्मभूमि पर 11000 दिया जलाकर जलाकर दीपावली मनाए जाने का का रास्ता खुल गया है। अयोध्या में राम सीता लक्ष्मण का भव्य स्वागत स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

सत्य न्याय की जीत

500 वर्ष बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में करोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखकर शुरुआत करने का काम किया है। योगी ने कहा पूरा विश्व करोना कालखंड में अस्त व्यस्त है, उसके बाद भी अयोध्या से रामराज्य की परिकल्पना को साकार करने का काम किया जा रहा है। सत्य न्याय की लड़ाई जीत कर अयोध्या पधारें राम सीता लक्ष्मण का स्वागत कर अभिभूत हुए मुख्यमंत्री ने कहा अयोध्या के साथ हम पूरी दुनिया को जोड़ने का काम करेंगे।

ये भी पढ़ें: अयोध्या ने तोड़ा रिकॉर्ड: श्रीराम के स्वागत में योगी व राज्यपाल, हुआ ये बड़ा ऐलान

रामराज की परिकल्पना का संकल्प लेकर पूरे विश्व को बढ़ाने का काम

जहां भी सनातन वादी हिंदू हैं वहां पर रामराज्य की पूजा की जाएगी दीपोत्सव कार्यक्रम हो, चाहे इलाहाबाद का कुंभ का आयोजन हो इसकी प्रेरणा हमें प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा मिलती है और उनका मानना है जो कार्यक्रम होगा उसने कुछ ना कुछ प्रेरणा मिलेगी रामराज की परिकल्पना का संकल्प लेकर हमने देश को नहीं पूरे विश्व को बढ़ाने का काम किया है।

सीएम योगी ने कहा व्यक्ति जाति धर्म मजहब व्यक्ति जाति धर्म मजहब के नाम पर भेदभाव ना हो। आजादी के बाद पहली बार पूरे देश में गरीबों को या समाज के हर वर्ग को भवन, चिकित्सा, विद्युत, शौचालय, नारी गरिमा सम्मान, रसोई गैस, आयुष्मान भारत, निशुल्क खाद पूरे देश में राशन लेने की सुविधा जैसी व्यवस्था आज की गई है। जिसमें कहीं पर भी जाति धर्म मजहब हाथ नहीं आता है।

सबके लिए विकास किया गया

उन्होंने कहा कोरोना कालखंड में कालखंड में में सब को बचाने के बाद सबके लिए विकास किया गया है केंद्रीय वित्त मंत्री का भी बयान आया है कि देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह ठीक है। आज कोरिया फिजी थाईलैंड जापान नेपाल के साथ अयोध्या के संबंध बहुत अच्छे अयोध्या के संबंध बहुत अच्छे बहुत अच्छे हैं इसी कारण अयोध्या से नेपाल सीतामढ़ी तक जोड़ने का काम किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: खास होगी मोदी दिवाली: जवानों के साथ मनाएंगे जश्न, दे सकते हैं सरप्राइज

उन्होंने कहा इसके पूर्व भी जब मैं अयोध्या आता था तो अयोध्या के साधु संतो से जब हम विकास की बात करते थे। यहां के साधु संत यही कहते थे की विकास की बात मत करिये राम मंदिर की बात करिए। आज उन साधु-संतों साधु-संतों के सामने मैं दृढ़ता से यह कह रहा हूं कि राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में हो रहा है जिसे अब कोई रोक नहीं सकता है। पूरी दुनिया में भारत अपना सम्मान और स्वाभिमान बचाते हुए कोरोना जैसी महामारी से लड़कर अपने आराध्य भगवान श्री राम का मंदिर बनाकर पूरी दुनिया में एक मिसाल प्रस्तुत किया है।

अयोध्या से नाथ बख्श सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story