×

खास होगी मोदी दिवाली: जवानों के साथ मनाएंगे जश्न, दे सकते हैं सरप्राइज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नरेंद्र मोदी इस बार फिर खास तरह से दिवाली सेलिब्रेट कर सकते हैं। पीएम अपने-अपने घरों से दूर देश की रक्षा में सीमा पर तैनात जवानों के साथ दिवाली का जश्न मना सकते हैं। 

Shreya
Published on: 13 Nov 2020 11:17 AM GMT
खास होगी मोदी दिवाली: जवानों के साथ मनाएंगे जश्न, दे सकते हैं सरप्राइज
X
PM मोदी सेना के जवानों के साथ मना सकते हैं दिवाली

नई दिल्ली: देश में फेस्टिव सीजन चल रहा है। लोग अपने-अपने घरों में खुशियों का जश्न मना रहे हैं। लेकिन इस मौके पर सरहद पर देश की सुरक्षा में तैनात सेना के जवान अपने-अपने घरों से दूर हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Nrendra Modi) जवानों के त्योहार को खास बनाने की तैयारी में हैं। इसलिए पीएम मोदी इस बार भी भारतीय सेना के जवानों के साथ ही दिवाली का जश्न मना सकते हैं। इस दौरान उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और सेना प्रमुख एम मुकुंद नरवणे भी मौजूद रह सकते हैं।

बीते कुछ सालों से जवानों के साथ दिवाली मना रहे PM

बता दें कि इससे पहले भी पीएम मोदी कई बार जवानों के साथ ही दिवाली का त्योहार मनाते आए हैं और उन्हें त्योहारों के दौरान सरप्राइज देते रहे हैं। इस बार प्रधानमंत्री जैसलमेर बॉर्डर पर भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं। इससे पहले उन्होंने जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड समेत अन्य जगहों पर जवानों के बीच जाकर दिवाली मनाई है। इस दौरान उन्होंने कई बार सेना को सरप्राइज दिया है। वो दिवाली के दौरान जवानों से मुलाकात करते हैं, उनके साथ समय बिताते हैं और उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई देते हैं।

यह भी पढ़ें: नीतीश की 5 चुनौतियां: सत्ता संभालने के बाद होगा इनका सामना, जानिए क्या हैं वो

PM MODI (फोटो- ट्विटर)

बीते साल पहुंचे थे राजौरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले साल जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर जवानों को सरप्राइज देने पहुंचे थे। वहां पर उन्होंने जवानों के साथ दिवाली सेलिब्रेट की और बीजी ब्रिगेड हेडक्‍वार्टर्स में जवानों को अपने हाथों से मिठाई खिलाई थी। पीएम के इस सरप्राइज से जवान काफी खुश नजर आए थे। वहीं साल 2018 में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।



यह भी पढ़ें: सेना पर खौफनाक हमला: नहीं मान रहा पाकिस्तान, 4 की मौत, 2 जवान शहीद

सेना को सरप्राइज देना प्रधानमंत्री की पुरानी आदत

पीएम मोदी कई मौके पर सेना को सरप्राइज देते आए हैं। गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों से भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में तनाव की स्थिति जारी है। ऐसे में पीएम के साथ ये मुलाकात जवानों में नया जोश भरने का काम करेगी। बता दें कि इसले पहले भी प्रधानमंत्री मोदी लद्दाख तनाव के बीच अचानक लेह पहुंच गए थे। उनके सरप्राइज विजिट से जवान चौंक गए और जब पीएम ने जवानों को संबोधित किया तो उनमें और जोश भर गया। उनके पहुंचने पर वंदे मातरम के नारे भी लगाए गए थे।

यह भी पढ़ें: भारत के इस मशहूर क्रिकेटर को एयरपोर्ट पर रोका गया, चेकिंग में मिले ऐसे-ऐसे सामान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story