×

भारत के इस मशहूर क्रिकेटर को एयरपोर्ट पर रोका गया, चेकिंग में मिले ऐसे-ऐसे सामान

क्रुणाल पंड्या से एयरपोर्ट पर DRI ने शाम 5 बजे पूछताछ शुरू की और ज्यादा मात्रा में सोना लाने के कारण फाइन भी लगाया। इस मामले में बाद में पंड्या को माफी भी मांगनी पड़ी।

Newstrack
Published on: 13 Nov 2020 10:56 AM GMT
भारत के इस मशहूर क्रिकेटर को एयरपोर्ट पर रोका गया, चेकिंग में मिले ऐसे-ऐसे सामान
X
बताया जा रहा है कि घड़ियों का वैल्यूएशन पूरा होने के बाद, पंड्या को कस्टम ड्यूटी के रूप में इसकी वैल्यू का तकरीबन 38 प्रतिशत मूल्य कस्टम को अदा करना होगा।

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या से जुड़ी हुई आ रही हैं। क्रुणाल पंड्या को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया। उन्हें दुबई से मुंबई पहुंचने पर डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (DRI) के अधिकारियों ने रोक लिया। चेकिंग के दौरान क्रुणाल पंड्या के पास महंगी और लक्जरी घड़ियां पाई गई थीं।

ऐसे में मामला कस्टम विभाग को सौंप दिया गया था। इस बारें में DRI ने अपना बयान जारी किया है। उसके बाद लोगों को इस मामले के बारें में जानकारी मिल पाई।

दरअसल क्रुणाल पंड्या के पास कस्टम को ओमेगा और एम्बुलर पिगेट की लाखों की चार लक्जरी घड़ियां मिलीं और उन्हें पंड्या ने सीमा शुल्क के लिए डिक्लेयर नहीं किया था और इसके लिए कोई शुल्क भी नहीं दिया था।

Kamra भारत के इस मशहूर क्रिकेटर को एयरपोर्ट पर रोका गया, चेकिंग में मिले ऐसे-ऐसे सामान (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: बिकरू कांडः SSP अनंत देव निलंबित, दिनेश पी को नोटिस, SIT रिपोर्ट पर एक्शन

क्रुणाल पंड्या के पास से घड़ियों को जब्त किया गया

जिसके बाद से क्रुणाल पंड्या के पास से घड़ियों को जब्त कर लिया गया और कस्टम को वैल्यूएशन के लिए सौंप दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पंड्या को आधी रात के वक्त वहां से जाने दिया गया।

ये पूरा मामला गुरूवार का है। बताया जा रहा है कि घड़ियों का वैल्यूएशन पूरा होने के बाद, पंड्या को कस्टम ड्यूटी के रूप में इसकी वैल्यू का तकरीबन 38 प्रतिशत मूल्य कस्टम को अदा करना होगा। अभी पंड्या के खिलाफ लगाए जाने वाले जुर्माने की राशि के बारें में कोई जानकारी नहीं मिली है।उनके बारें में जल्द प्राधिकरण कोई निर्णय लेगा।

ये भी पढ़ें: नीतीश का बड़ा हमलाः चिराग पर कार्रवाई की बीजेपी को चुनौती

kunal भारत के इस मशहूर क्रिकेटर को एयरपोर्ट पर रोका गया, चेकिंग में मिले ऐसे-ऐसे सामान (फोटो:सोशल मीडिया)

पंड्या को मंगनी पड़ी माफी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक बार जब पंड्या ने सीमा शुल्क और जुर्माने का भुगतान कर दिया, तो जब्त की गई लक्जरी घड़ियां उन्हें वापस कर दी जाएंगी।

इतना ही नहीं खबर तो ये भी है कि क्रुणाल पंड्या से एयरपोर्ट पर DRI ने शाम 5 बजे पूछताछ शुरू की और ज्यादा मात्रा में सोना लाने के कारण फाइन भी लगाया।

इस मामले में बाद में पंड्या को माफी भी मांगनी पड़ी। उन्होंने ये भी कहा कि आगे से वह ये गलती नहीं करेंगे। इसके बाद डीआरआई ने उन्हें जाने की इजाजत दी।

ये भी पढ़ें: दिवाली पर योगी जंगल में करेंगे मंगलः तीन घंटे वनटांगियों के बीच होंगे खास

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story