×

सेना पर खौफनाक हमला: नहीं मान रहा पाकिस्तान, 4 की मौत, 2 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी सेना की ओर से की जा रही फायरिंग में चार नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि दो जवान शहीद हो गए। हालांकि भारतीय सेना इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

Shreya
Published on: 13 Nov 2020 10:40 AM GMT
सेना पर खौफनाक हमला: नहीं मान रहा पाकिस्तान, 4 की मौत, 2 जवान शहीद
X
उधर ईरान के टॉप न्यूक्लियर साइंटिस्ट मोहसिन फखरीजादेह की हत्या के बाद दुनियाभर में हलचल तेज हो गई है। ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने वैज्ञानिक की हत्या का आरोप इजरायल पर लगाया है।

जम्मू कश्मीरः पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकत दिखाते हुए नियंत्रण रेखा (LOC) पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। वहीं पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई गोलीबारी में चार स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई, जबकि सेना के दो जवाब शहीद हो गए हैं। बता दें कि पाकिस्तान एक हफ्ते से लगातार सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों पर गोलाबारी कर रहा है।

LOC के पास चार सेक्टरों में की गोलीबारी

बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास चार सेक्टरों में गोलीबारी की है। जिसमें दो जवान शहीद हो गए और चार नागरिकों की मौत हो गई। इस बारे में अधिकारियों ने कहा कि सभी सेक्टरों में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी सेना के इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक, पाकिस्तान ने बांदीपोरा जिले में गुरेज सेक्टर के इजमर्ग में सीजफायर का उल्लंघन किया है।

यह भी पढ़ें: बंगाल में अपराध ही अपराध: दिल दहलाने वाली घटना, सो रही ममता सरकार

INDIAN ARMY ON LOC (फोटो- सोशल मीडिया)

इन सेक्टर्स में भी की गई गोलीबारी

इसके बाद उस तरफ से कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में भी गोलीबारी की गई है। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बारामुला के उरी सेक्टर में भी भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की। इसके अलावा पुंछ जिले के सवजीन इलाके में भी गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया।

यह भी पढ़ें: नीतीश की 5 चुनौतियां: सत्ता संभालने के बाद होगा इनका सामना, जानिए क्या हैं वो

हफ्ते भर से लगातार फायरिंग कर रहा पाकिस्तान

गौरतलब है कि इस हफ्ते पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सेना और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए लगातार फायरिंग की जाती रही है। अभी कल यानी गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने राजौरी और पुंछ जिले में सीजफायर का उल्लंघन किया करते हुए मोर्टार दागे थे। सेना ने करीब नौ बजे राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर और पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टरों में एलओसी पर मोर्टार दागे थे।

इस साल इतनी बार किया सीजफायर का उल्लंघन

सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस साल छह अक्टूबर तक एलओसी और आईबी पर पाकिस्तान ने 3589 बार सीज फायर का उल्लंघन किया है। जबकि वर्ष 2019 में यह आंकड़ा 3168 था।

यह भी पढ़ें: Diwali 2020: मोदी सरकार ने किया बड़ा एलान, इनकी तो हो गई बल्ले- बल्ले

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story