×

दो दिवसीय दोरे पर लखनऊ में राजनाथ सिंह, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) आज एक दिवसीय लखनऊ का दौरा करेंगे। इस दौरान वो कई कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान उनके साथ सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे (MM Narwane) भी होंगे।

Shreya
Published on: 16 Jan 2021 5:49 AM GMT
दो दिवसीय दोरे पर लखनऊ में राजनाथ सिंह, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास
X
दो दिवसीय दोरे पर लखनऊ में राजनाथ सिंह, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

लखनऊ: केन्द्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे (MM Narwane) दो दिवसीय लखनऊ का दौरा आज करेंगे। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। केन्द्रीय रक्षा मंत्री का लखनऊ में कई योजनाओं की आधार शिला रखेगें। वह सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के निर्माण का भूमिपूजन करेंगे।

यह अस्पताल, लगभग 500 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने जा रहा है। इसके पूरे होने में चार साल लगेंगे। छावनी में 17 मंजिला नए मध्य कमान अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। जो कि, चार साल में पूरा कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: काशी के मंदिर की पहचान में इसलिए कामयाब हुए PM मोदी, सबको कर दिया हैरान

नरवणे भूमिपूजन समारोह में होंगे शामिल

सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को वह छावनी में नए सुपर स्पेशलिटी मध्य कमान अस्पताल के निर्माण के लिए भूमिपूजन समारोह में शामिल होंगे। नया मध्य कमान अस्पताल को बेस अस्पताल की खाली जमीन पर बनाया जाएगा। इस 17 मंजिला अस्पताल में ओपीडी, लैब, रेडियोलॉजी विभाग से लेकर वार्ड भी होंगे।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी लगवाएंगे वैक्सीन! कर दिया एलान, बताया टीकाकरण का समय

ऐसा है राजनाथ सिंह का कार्यक्रम

भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया की रक्षामंत्री प्रातः 11 बजे एयरपोर्ट लैंड करने के बाद वहां से सीधे आर्मी हेडक्वार्टर सेंट्रल कमांड के लिए रवाना होगें। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह प्रातः 11:45 बजे प्रस्तावित आर्मी हॉस्पिटल के भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रम में षाामिलहोंगे। जहां वह शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपने दिलकुशा आवास के लिए प्रस्थान करेंगे।

यह भी पढ़ें: अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

सेना ने छावनी में जारी किया अलर्ट

रविवार को अपरान्ह तीन बजे दिलकुशा आवास से अमौसी एयरपोर्ट और फिर वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सेनाध्यक्ष जनरल नरवणो के लखनऊ आगमन पर सेना ने छावनी में अलर्ट जारी कर दिया है। सेना ने सुरक्षा बढाने के साथ ही क्यूआरटी को भी मुस्तैद कर दिया है। इससे पहले राजनाथ सिंह जब लखनऊ आए थे तो उन्होंने कई विकास योजनाओं का शिलान्यास किया था।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

यह भी पढ़ें: यूपी दिवस: होगा तीन दिवसीय कार्यक्रम, CM योगी करेंगे शुभारम्भ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story