×

भारतीय सेना ने हमेशा देश का हौसला बढ़ाया: राजनाथ सिंह

लखनऊ में न्यू कमांड हास्पिटल के शिलान्यास के अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यहां पहले से बने कमांड अस्पताल के पचास साल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नए भारत के निर्माण के तहत ही नए कमांड अस्पताल का शिलान्यास किया जा रहा है।

SK Gautam
Published on: 16 Jan 2021 9:22 AM GMT
भारतीय सेना ने हमेशा देश का हौसला बढ़ाया: राजनाथ सिंह
X
भारतीय सेना ने हमेशा देश का हौसला बढ़ाया: राजनाथ सिंह

लखनऊ। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि देश की सेना ने चीन बार्डर पर अपने पराक्रम से देश के लोगों का हौसला बढ़ाने का काम किया है। और आज भी चीन की सीमा पर हमारे जवान मजबूती से डटे हुए हैं।

राजनाथ सिंह ने किया नए कमांड अस्पताल का शिलान्यास

आज यहां लखनऊ में न्यू कमांड हास्पिटल के शिलान्यास के अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यहां पहले से बने कमांड अस्पताल के पचास साल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नए भारत के निर्माण के तहत ही नए कमांड अस्पताल का शिलान्यास किया जा रहा है। लेकिन कई कारणों से इसका निर्माण कार्य काफी समय से रूका रहा। पर अब सारी बाधांए दूर हो गयी हे। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेष विकास के रास्ते पर चल पड़ा है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछला साल निराशा का रहा है, लेकिन नया साल उत्साह और विकास का साल रहने वाला है। राजनाथ ने कहा कि कभी नहीं सोचा गया था कि हम होली दीवाली और ईद नहीं मना पाएगों। स्कूल कालेज और यात्राएं बंद हो जाएगी। पर प्रधानमंत्री मोदी ने चुनौती का सामना करते हुए इससे निबटने का काम किया। उनके प्रयासों का ही परिणाम है कि आज हजारों टेस्टिंग लैब्स पीपीई किट्स वेंटिलेटर आदि बन रहे हैं।

ये भी देखें: यूपी: कोहरे में यात्रा करना पड़ा भारी, एक्सप्रेस वे पर 25 गाड़ियां टकराई, 1 की मौत

कोरोना वैरियर्स का राजनाथ सिंह ने लिया अभिनन्दन

देश के लोगों को ही नहीं विश्व में भी एक्सपोर्ट करने का काम किया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन का निर्माण हो चुका है। राजनाथ ने कहा कि इतनी बड़ी चुनौती का सामना बिना डाक्टरों के सहयोग के संभव ही नहीं था। उन्होंने कोरोना वैरियर्स का अभिनन्दन करते हुए कहा कि फ्रंटलाइनर्स के तौर पर काम करने वाले ये लोग वाकई प्रशंसा के पात्र है।

बतातें चलें कि सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल लगभग 500 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने जा रहा है। इस 17 मंजिला ऊंचे अस्पताल में ओपीडी, लैब, रेडियोलॉजी विभाग से लेकर वार्ड भी होंगे। इसके पूरे होने में चार साल लगेंगे। छावनी में 17 मंजिला नए मध्य कमान अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। जो चार साल में पूरा कर लिया जाएगा।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी देखें: दो दिवसीय दोरे पर लखनऊ में राजनाथ सिंह, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story