×

मनीष सिसौदिया लखनऊ में, उतरते ही करना पड़ा चुनौती का सामना

पिछले दो दिनों से आप कार्यकर्ताओं ने अपने नेता के स्वागत के लिए अमौसी हवाई अड्डे के पास खूब झण्डे व बैनर लगाए थे। सुबह दस बजे मनीष सिसौदिया की फ्लाइट आने का इंतजार था।

Newstrack
Published on: 22 Dec 2020 7:11 AM GMT
मनीष सिसौदिया लखनऊ में, उतरते ही करना पड़ा चुनौती का सामना
X
मनीष सिसौदिया लखनऊ में, उतरते ही करना पड़ा चुनौती का सामना (PC: Social Media)

लखनऊ: पड़ोसी राज्य दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी यूपी में भी अपना प्रभाव बढ़ाना चाहती है। इसके लिए वह जीतोड़ प्रयास कर रही है लेकिन आम आमदी पार्टी का यूपी की राजनीति में टिक पाना आसान नही होगा। स्कूली शिक्षा को लेकर दिल्ली और यूपी सरकार के मंत्रियों के बीच चल रही बहस के बीच पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया जब आज लखनऊ पहुंचे तो उनको हवाई अड्डे से उतरते ही पहली चुनौती का सामना करना पड़ा। उनके स्वागत के लिए पहुंचे आप कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि उनके वाहनों का पुलिस ने चालान कर दिया है, जबकि पुलिस कमिश्नर डी के ठाकुर ने कहा है कि आम आदमी पार्टी की किसी गाड़ी का चालान नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें:आ रही सपना धमाल मचाने, चटक मटक पर झूम रहा पूरा देश

पुलिस की इस कार्रवाई से आप कार्यकर्ता बेहद निराश दिखे

पिछले दो दिनों से आप कार्यकर्ताओं ने अपने नेता के स्वागत के लिए अमौसी हवाई अड्डे के पास खूब झण्डे व बैनर लगाए थे। सुबह दस बजे मनीष सिसौदिया की फ्लाइट आने का इंतजार था। उनका स्वागत करने आप के प्रदेश प्रभारी व राज्य सभा सदस्य संजय सिह भी पहुंचे थें लेकिन पुलिसिया हरकत के आगे पार्टी कार्यकर्ताओं की एक न चली। पुलिस की इस कार्रवाई से आप कार्यकर्ता बेहद निराश दिखे।

जो उन्होंने पिछले 4 साल में स्कूल ठीक किए हैं

बतातें चलें कि आम आदमी पार्टी के यूपी में चुनाव लड़ने का ऐलान करते ही योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने को दिल्ली मॉडल पर बहस करने के लिए खुली चुनौती दी थी। जिसे स्वीकार करते हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया दिल्ली मॉडल पर बहस के लिए राजधानी लखनऊ आए हैं।

Manish Sisodia Manish Sisodia (PC: Social Media)

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया आज पूरे दिन में लखनऊ में रहकर कार्यकर्ताओं के बीच पार्टी का माहौल बनाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जितना विकास दिल्ली के स्कूलों का हुआ है उतना यूपी में नही। उनका दावा है कि जो उन्होंने पिछले 4 साल में स्कूल ठीक किए हैं, जो विकास हुआ है, उन्होंने बिजली पर जो काम किया है। उन्होंने पानी पर जो किया है, उन्होंने रोजगार पर जो किया है, उस पर चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें:रद्द हो गईं ये ट्रेनें: कोहरे की पड़ी मार, चेक करें कहीं आप भी तो नहीं प्रभावित

इसी मसले पर लखनऊ में मौजूद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को शिक्षा पर खुली बहस की चुनौती दी थी। इस चुनौती को स्वीकार करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story