×

दिल्ली में EVM का खेल शुरू! AAP ने लगाए गंभीर आरोप, अब ऐसे करेंगे निगरानी

दिल्ली में विधानसभा चुनाव 2020 खत्म हो गये हैं, वहीं अब मतगणना और चुनाव परिणाम का इंतज़ार हो रहा है। इसी बीच ईवीएम (EVM) पर आरोप लगने का खेल शुरू हो गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 9 Feb 2020 5:08 AM GMT
दिल्ली में EVM का खेल शुरू! AAP ने लगाए गंभीर आरोप, अब ऐसे करेंगे निगरानी
X

दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव 2020 खत्म हो गये हैं, वहीं अब मतगणना और चुनाव परिणाम का इंतज़ार हो रहा है। इसी बीच ईवीएम (EVM) पर आरोप लगने का खेल शुरू हो गया है। दरअसल, आम आदमी पार्टी ने ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने एक वीडियो जारी कर इस बाबत स्पष्टीकरण भी माँगा है।

आप नेताओं ने ईवीएम की सुरक्षा पर उठाये सवाल:

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह और गोपाल राय ने शनिवार को वोटिंग खत्म होने के बाद ईवीएम पर सवाल उठा दिए। इसके लिए उन्होंने चुनाव आयोग से मामले में संज्ञान लेने का अनुरोध किया।

ये भी पढ़ें: शोक में डूबी BJP: RSS को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज शख्स का हुआ निधन

संजय सिंह ने वीडियो जारी कर पूछा:कहां जा रही ईवीएम ?

दरअसल, राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक वीडिया ट्वीट किया। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ चुनाव अधिकारी एक स्टैंड पर बस से उतर रहे हैं उनके हाथ में ईवीएम मशीनें हैं। इस वीडियो के आधार पर संजय सिंह ने सरकार से सवाल किया कि आखिर ये लोग ईवीएम लेकर कहां जा रहे हैं? वहीं उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग इस घटना का संज्ञान ले, ये किस जगह EVM उतारी जा रही हैं? आस पास तो कोई सेंटर है नहीं।'



इसके अलावा आप नेता गोपाल राय ने भी आरोप लगाये हैं। उन्होंने ट्वीट कर बताया, 'हमारी विधानसभा बाबरपुर में वोटिंग खत्म होने पर सभी EVM मशीन स्ट्रांग रूम भेज दी गई। उसके बाद सरस्वती विद्या निकेतन पोलिंग स्टेशन पर एक अधिकारी EVM के साथ पकड़ा गया है। मैं इलेक्शन कमिशन से अपील करता हूं कि इस पर तुरंत करवाई किया जाए।'

ये भी पढ़ें: जल उठा गुजरात: बिछ गयी लोगों की लाशें, मच गया हड़कंप



AAP के कार्यकर्ता 11 फरवरी तक करेंगे स्ट्रांग रूम की निगरानी:

ईवीएम की सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए आम आदमी पार्टी ने ऐलान लिया है उनकी पार्टी के कार्यकर्ता 11 फरवरी तक स्ट्रांग रूम के बाहर बैठे रहेंगे और इसकी निगरानी करेंगे। बता दें कि ईवीएम का मुद्दा नया नहीं है। इसके पहले भी चुनावों में आम आदमी पार्टी ईवीएम पर सवाल खड़े कर चुकी है।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी की ये कारें: अंदर से दिखती हैं शानदार, कीमत जान दंग रह जायेंगे

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story