×

मोदी इफेक्ट! सपा में उठने लगी शिवपाल की वापसी की मांग

एक अन्य कमेंट में कहा गया है कि अगर सपा अपनी परम्परागत प्रतिद्वंदी बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है तो अपने तो अपने होते है, एक साथ हो कर देख ले 2022 में बुआ की जरूरत नहीं पडेगी और हम फिर सरकार में होंगे।

Shivakant Shukla
Published on: 27 May 2019 3:37 PM GMT
मोदी इफेक्ट! सपा में उठने लगी शिवपाल की वापसी की मांग
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन न कर पाने से निराश समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच अब सपा से अलग हो कर अलग पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव को पार्टी में फिर शामिल करने की मांग जोर पकड़ रही हैै। पार्टी के आफिशियल फेसबुक एकाउंट पर सपा कार्यकर्ताओं व समर्थकों से इस संबंध में रायशुमारी भी शुरू हो गयी है।

सपा के फेसबुक एकाउंट पर एक सपा समर्थक शिवाकांत यादव ने पार्टी मुखिया अखिलेश यादव से शिवपाल सिंह यादव को फिर से पार्टी में शामिल करने का अनुरोध किया गया है और इस पर अन्य लोगों की राय भी मांगी गयी है। खबर लिखे जाने तक इसके कमेंट बाक्स में सैकड़ों कमेंट शिवपाल को शामिल करने के समर्थन में आ गये।

ये भी पढ़ें—हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा, क्या TET 2017 का Result पुनः घोषित करने को तैयार है

एक समर्थक ने तो अपने कमेंट में कहा है कि यदि पार्टी को संगठित,एकजुट और मजबूत बनाना है तो शिवपाल सिंह को पार्टी में शामिल करना ही होगा। इसके लिए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को पहल करनी चाहिये। तभी पार्टी 2022 का विधानसभा जीतने के लिए मजबूत हो पायेगी।

शिवपाल को पार्टी में फिर से शामिल करने के पोस्ट पर मिले अधिकतर कमेंट में इसे सही ठहराया गया है। एक कमेंट में कहा गया हैं इस मामले में राष्ट्रीय अध्यक्ष की हालत सांप-छछूंदर जैसी हो गयी है। शिवपाल सिंह को पार्टी में लिया गया तो रामगोपाल नाराज हो जायेंगे, इसलिए दोनों के काम अलग-अलग बांट दिये जाने चाहिये।

ये भी पढ़ें—इंस्पेक्टर से बने सांसद ने पूर्व बॉस को किया सैल्यूट, तस्वीर हुई वायरल

एक अन्य कमेंट में कहा गया है कि अगर सपा अपनी परम्परागत प्रतिद्वंदी बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है तो अपने तो अपने होते है, एक साथ हो कर देख ले 2022 में बुआ की जरूरत नहीं पडेगी और हम फिर सरकार में होंगे। एक कमेंट में कहा गया है कि 2017 के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव बगैर शिवपाल के लड़े और दोनो में सपा को हार देखनी पड़ी।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story