×

Varanasi News: ज्ञानवापी में मुसलमानों का प्रवेश वर्जित करने की मांग, कोर्ट में नई याचिका दाखिल

Varanasi News: याचिकाकर्ता राखी सिंह की याचिका पर 4 अगस्त को कोर्ट में होगी सुनवाई।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 2 Aug 2023 11:47 AM GMT (Updated on: 2 Aug 2023 5:00 PM GMT)
Varanasi News: ज्ञानवापी में मुसलमानों का प्रवेश वर्जित करने की मांग, कोर्ट में नई याचिका दाखिल
X
ज्ञानवापी में मुसलमानों का प्रवेश वर्जित करने की मांग, कोर्ट में दाखिल की गई नई याचिका : Photo- Newstrack

Varanasi News: ज्ञानवापी मामले में आज विश्व वैदिक सनातन संघ की तरफ से एक नई याचिका कोर्ट में दाखिल की गई है। इस याचिका में राखी सिंह की तरफ से मुसलमानों के ज्ञानवापी में प्रवेश को वर्जित करने की मांग की गई है। ज्ञानवापी केस की मुख्य याचिकाकर्ता राखी सिंह की तरफ से आज जिला जज डॉ. अजय कुमार विश्वेश की अदालत में यह याचिका दाखिल की गई।

‘मुस्लिम पक्ष हिंदू चिन्हों को नष्ट कर सकता है’

विश्व वैदिक सनातन संघ की यह मांग है कि ज्ञानवापी का केस जब तक कोर्ट में चल रहा है, तब तक मुसलमानों की ज्ञानवापी परिसर में एंट्री बैन की जाए। याचिकाकर्ता राखी सिंह ने मांग की है कि मुस्लिम पक्ष हिंदू चिन्हों को नष्ट कर सकता है, इसलिए मुसलमानों का प्रवेश ज्ञानवापी परिसर के अंदर वर्जित किया जाए। विश्व वैदिक सनातन संघ का कहना है कि मुसलमानों का प्रवेश वर्जित होने पर सर्वे का काम आसानी से हो सकता है। एएसआई सर्वे पर कल हाईकोर्ट से फैसला आना है। विश्व वैदिक सनातन संघ की याचिका पर 4 अगस्त दोपहर 2:00 बजे सुनवाई होगी। इस बात की जानकारी विश्व बौदिक सनातन संघ के संतोष सिंह ने दी।

राखी सिंह ने साक्ष्य नष्ट करने का लगाया है आरोप

ज्ञानवापी केस की याचिकाकर्ता राखी सिंह ने याचिका में इस बात का साफ तौर पर जिक्र किया है कि परिसर के अंदर मिले हिंदू चिन्हों को नष्ट किया जा सकता है। इसलिए मुसलमानों की इंट्री ज्ञानवापी परिसर में पूरी तरीके से बैन किया जाए। उपलब्ध साक्ष्य अगर नष्ट हो गए तो मुकदमे के निस्तारण में काफी परेशानी होगी। इन्हीं सब आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए विश्व वैदिक सनातन संघ तरफ से आज एक नई याचिका दाखिल की गई। जिला जज की अदालत से याचिका के माध्यम से यह मांग की गई कि ज्ञानवापी परिसर को सुरक्षित रखने के लिए मुसलमानों के प्रवेश पर रोक रखी जाए।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story