×

शिक्षकों पर दबाव: सपा का आरोप, बेसिक शिक्षा मंत्री कर रहे अनैतिक काम

समाजवादी पार्टी ने बृहस्‍पतिवार को बयान जारी कर कहा कि विधानसभा उपचुनावों में मतदान की तिथि जैसे-जैसे नज़दीक आ रही है भाजपा अपनी हार की आशंका के चलते चुनाव में सत्ता का दुरूपयोग और मतदाताओं को भयभीत करने का हथकंडा अपनाने लगी है।

Newstrack
Published on: 29 Oct 2020 1:57 PM GMT
शिक्षकों पर दबाव: सपा का आरोप, बेसिक शिक्षा मंत्री कर रहे अनैतिक काम
X
शिक्षकों पर दबाव: सपा का आरोप, बेसिक शिक्षा मंत्री कर रहे अनैतिक काम

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने विधानसभा की सात सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा पर सत्‍ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। पार्टी ने बयान जारी कर कहा कि देवरिया सीट पर बेसिक शिक्षा मंत्री अनैतिक तरीके से प्राथमिक शिक्षकों पर दबाव बना रहे हैं।

भाजपा अपनी सत्ता का दुरूपयोग करने लगी

समाजवादी पार्टी ने बृहस्‍पतिवार को बयान जारी कर कहा कि विधानसभा उपचुनावों में मतदान की तिथि जैसे-जैसे नज़दीक आ रही है भाजपा अपनी हार की आशंका के चलते चुनाव में सत्ता का दुरूपयोग और मतदाताओं को भयभीत करने का हथकंडा अपनाने लगी है। कहीं मतदाताओं और समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं को लाल कार्ड जारी हो रहा है तो कहीं प्रधान और कोटेदारों को पुलिस के द्वारा धमकाया जा रहा है।

बेसिक शिक्षा अधिकारियों के साथ मिलकर शिक्षकों अनैतिक दबाव

देवरिया सदर सीट पर प्राथमिक अध्यापकों पर बेसिक शिक्षामंत्री डॉ सतीश चंद्र दिवेदी की ओर से बेसिक शिक्षा अधिकारियों के साथ मिलकर अनैतिक दबाव बनाये जाने की सूचना मिल रही हैं। शिक्षकों को भाजपा का समर्थन करने के लिए कहा जा रहा है। जौनपुर की मल्हनी सीट पर कई ऐसे मतदान केन्द्र हैं जहां पिछले चुनावों में हिंसा और बूथ कैप्चरिंग हुई थी।

यहां गरीब एवं कमजोर भाजपा सरकार के मतदाताओं को धमकियां दी जा रही हैं। भाजपा सरकार के तमाम मंत्री विभिन्न क्षेत्रों में डेरा डाले हुए हैं और मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में समर्थन के लिए हर तरह से आतंकित किया जा रहा है। इसलिए निर्वाचन आयेाग को इन शिकायतों का संज्ञान लेकर संवेदनशील क्षेत्रों में केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात करना चाहिए।

ये भी देखें: योगी से कांपे कठमुल्ले: अब नहीं चलेगा यहां ऐसा, सीएम ने दी कड़ी चेतावनी

मतदाता सिर्फ समाजवादी पार्टी के पक्ष में

समाजवादी पार्टी की ओर से विधानसभा उपचुनाव में देवरिया से ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, मल्हनी से लकी यादव, नौगवां सादात से सैयद जावेद आब्दी, टूण्डला से महाराज सिंह धनगर, घाटमपुर से इन्द्रजीत कोरी, तथा बांगरमऊ से सुरेश कुमार पाल प्रत्याशी हैं। सभी 7 विधानसभा क्षेत्रों में जहां उपचुनाव होने जा रहे हैं मतदाता सिर्फ समाजवादी पार्टी के पक्ष में दिखाई दे रहे हैं लेकिन सरकार में बैठे लोग अपनी ताकत का दुरुपयोग कर मतदाताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी देखें: बैंक ग्राहकों की बल्ले-बल्ले: अब कस्टमर को मिलेगी ये खास सुविधाएं, पढ़ें पूरी खबर

समाजवादी पार्टी के एक नेता ने बताया कि पार्टी का प्रतिनिधिमंडल कुछ ठोस सुबूतों के साथ जल्‍द ही निर्वाचन आयोग के पास अपनी शिकायत लेकर जाने की तैयारी में है। आयोग में प्रत्‍याशियों की ओर से अलग- अलग शिकायत की गई है लेकिन जल्‍द ही औपचारिक शिकायत लखनऊ में की जाएगी।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story