Deoria News: दिव्यांग के साथ पीआरडी जवानों ने की बेरहमी, पानी मांगने पर कर दी पिटाई

Deoria News: पीआरडी जवानों द्वारा ट्राइसाइकिल पर बैठे दिव्यांग व्यक्ति को थप्पड़ मारने और पीटने का वीडियो कैमरे में कैद हो गया। घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया।

Durgesh Bhatt
Published on: 30 July 2023 12:36 PM GMT
Deoria News: दिव्यांग के साथ पीआरडी जवानों ने की बेरहमी, पानी मांगने पर कर दी पिटाई
X
(Pic: Newstrack)

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियों में तिपहिया साइकिल पर दिख रहे दिव्यांग व्यक्ति को ड्यूटी पर तैनात प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) के जवानों ने पीटा, थप्पड़ मारा और दुर्व्यवहार किया। पीआरडी जवानों द्वारा ट्राइसाइकिल पर बैठे दिव्यांग व्यक्ति को थप्पड़ मारने और पीटने का वीडियो कैमरे में कैद हो गया। घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया। सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आते ही लोग विशेष रूप से विकलांग व्यक्ति के साथ मारपीट करने वाले आरोपी सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। घटना देवरिया के रुद्रपुर कोतवाली के खजुआ चौराहे की है।

वीडियो पर विपक्ष का आक्रोश

समाजवादी पार्टी मीडिया सेल ने भी वीडियो शेयर किया और आरोप लगाया कि 'दिव्यांग' व्यक्ति की सिर्फ इसलिए पिटाई की गई क्योंकि उसने ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से पानी मांगा था। यूपी में विपक्षी दल ने इस घटना पर कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाया और कहा कि ऐसी कई घटनाएं होती हैं लेकिन सामने नहीं आतीं है।

वीडियो में पुलिसकर्मी दिव्यांग व्यक्ति की कर रहे पिटाई

वीडियो में एक विशेष रूप से दिव्यांग व्यक्ति को अपनी तिपहिया साइकिल पर चलाते हुए दिखा रहा है जिसका उपयोग वह घूमने के लिए करता है। हालाँकि, वीडियो की शुरुआत पीआरडी जवानों द्वारा उस व्यक्ति को पीटने और थप्पड़ मारने से होती है, जबकि वह मदद के लिए चिल्लाता है। वर्दी में दो पीआरडी जवान ट्राइसाइकिल पर बैठे एक दिव्यांग व्यक्ति के साथ मारपीट करते नजर आ रहे हैं।

पुलिस ने जवानों के खिलाफ दर्ज की मामला

ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियों में यूजर्स ने विशेष रूप से विकलांग व्यक्ति की पिटाई करते दिख रहे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पुलिस ने घटना पर संज्ञान लिया है और मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है और विकलांग व्यक्ति की पिटाई करने वाले दो सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Durgesh Bhatt

Durgesh Bhatt

Next Story