×

श्रीधर अग्निहोत्री समेत कई पत्रकारों का डिप्टी सीएम ने किया सम्मान

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कुछ लोग देश का अहित करना चाह रहे हैं ऐसे लोगों को समझना चाहिए कि देश और प्रदेश पहले है। हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि सरकारी सम्पति की रक्षा हो। सरकार प्रदेश के लिए अच्छा से अच्छा काम कर रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 24 Dec 2019 4:24 PM GMT
श्रीधर अग्निहोत्री समेत कई पत्रकारों का डिप्टी सीएम ने किया सम्मान
X

लखनऊ: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कुछ लोग देश का अहित करना चाह रहे हैं ऐसे लोगों को समझना चाहिए कि देश और प्रदेश पहले है। हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि सरकारी सम्पति की रक्षा हो। सरकार प्रदेश के लिए अच्छा से अच्छा काम कर रही है और शांति सुरक्षा उसका उदेश्य है। इसके खिलाफ सरकार किसी भी तरह का समझौता नहीं करेगी।

गोमती नगर के एक प्रेक्षागृह में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के जाने माने पत्रकार तथा समाजसेवी उपस्थिति थे। पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या के अवसर पर एक पत्रिका समूह के 25 वर्ष पूरे होने पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डिप्टी सीएम ने इस अवसर पर मीडिया जगत के कुछ पत्रकारों और साहित्यकारों को सम्मानित करते हुए यह बात कही जिनमे 'अपना भारत' के श्रीधर अग्निहोत्री भी शमिल थे।

यह भी पढ़ें...गृह मंत्री अमित शाह ने NPR और NRC पर दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी भी एक पत्रकार थे और विचारों के समुद्र थे। पत्रकारिता करते-करते ही वह प्रधानमंत्री के शिखर तक पहुंच गए। उन्होंने अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर भारत को परमाणु बम बनाकर एक पहचान दी। वह अब दुनिया में नहीं है पर उनके विचार, उनके दिखाए रास्ते और लक्ष्य देश के सामने हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी ने एक जन्म में एक हजार जनम के बराबर काम किया।

यह भी पढ़ें...मोदी नहीं शाह बनेंगे प्रधानमंत्री! जब बीजेपी की सरकार आएगी 2024 में

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ पत्रकार डाॅ योगेश मिश्र ने कहा कि जिन पत्रकारों को सम्मानित किया गया है। उन पत्रकारों के लिए यह पुरस्कार एक चुनौती भी, क्योंकि उन्हें समाज की तरफ से एक जिम्मेदारी दी गयी है।

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर! इस राज्य के मुख्यमंत्री पर हुआ हमला, बाल बाल बचे CM

डाॅ मिश्र ने कहा कि अब पत्रकारिता में प्रिंट और इलेक्ट्रिानिक मीडिया के साथ ही सोशल मीडिया भी एक चुनौती बन गयी है। तीनों की गतिविधियों और कंटेंट अलग-अलग हैं। इसलिए अब पत्रकारों की जिम्मेदारियां अधिक बढ़ गयी हैं। इस अवसर पर लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया समेत विधायक शैलेश कुमार सिंह शैलू के अलावा आयोजक एवं सम्पादक केके सिंह तथा अनिल सिंह भी मौजूद थे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story