×

जामिया में फायरिंग पर जवाब नहीं दे पाएं डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

सत्तापक्ष की राजनीति टुकड़े-टुकड़े गैंग तक सीमित है। सोशल मीडिया के जरिए वर्ग विशेष को टारगेट किया जा रहा। देश में सारी राजनीति केवल एक समुदाय के इर्द-गिर्द है।

Roshni Khan
Published on: 31 Jan 2020 5:33 AM GMT
जामिया में फायरिंग पर जवाब नहीं दे पाएं डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा
X

रायबरेली: सत्तापक्ष की राजनीति टुकड़े-टुकड़े गैंग तक सीमित है। सोशल मीडिया के जरिए वर्ग विशेष को टारगेट किया जा रहा। देश में सारी राजनीति केवल एक समुदाय के इर्द-गिर्द है। दिल्ली चुनाव इसका बहुत बड़ा उदाहरण है। केंद्र की सत्ता में बैठी पार्टी विकास की डगर से हटकर शाहीन बाग के मुद्दे पर चुनाव जीतने के लिए हर हथकंडा अपना रही।

ये भी पढ़ें:Brexit: ब्रिटेन का टूटा 28 देशों से रिश्ता, भारत पर पड़ेगा बड़ा असर

सत्तारूढ़ पार्टी के तार्किक प्रवक्ता हर दिन सोशल मीडिया में एक वर्ग के खिलाफ भ्रमित करने वाला वीडियो शेयर कर अपनी और पार्टी की टीआरपी बना रहे। ऐसे में दिल्ली के जामिया में प्रदर्शन के दौरान गोपाल शर्मा नाम के उपद्रवी ने फायरिंग झोंक दी। इस मुद्दे पर जब गंगा यात्रा लेकर रायबरेली पहुंचे प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा से मीडिया ने सवाल किया तो वो दामन बचाकर भागते नजर आए।

बापू की पुण्य तिथि और बसंत पंचमी के मौके पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा पहुंचे रायबरेली

गुरुवार को बापू की पुण्य तिथि और बसंत पंचमी के मौके पर डिप्टी सीएम अपनी सरकार के कई कद्दावर मंत्रियों के संग प्रयागराज से गंगा यात्रा लेकर सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचे। प्रतापगढ़ से इस गंगा यात्रा में केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति ईरानी भी शामिल हुई। इस बीच जब मीडिया ने दिनेश शर्मा से सवाल पूछा तो उन्होंने गंगा यात्रा के बारे में लंबी-चौड़ी जानकारी दी। कहा कि ''यह यात्रा प्रदेश के अर्थव्यवस्था सुधारने में मदद करेगी।'' डिप्टी सीएम गंगा यात्रा के कार्यक्रम में भी राजनीतिक पैंतरे से नहीं चूके, "पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यात्रा शिगूफा नहीं है यह यात्रा देश की सनातन का प्रमाण है।"

लेकिन जब उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से पत्रकारों ने दिल्ली के छात्रों के प्रदर्शन के दौरान फायरिंग के मामले पर सवाल किया तो वो कैमरे से बच कर निकलने लगे, पत्रकारों ने जब ये कहा कि अहम सवाल है, तो बगले झांकते हुए उन्होंने अनभिज्ञता जताई। कहा कि मैं यात्रा में हूं मुझे नहीं पता वहां क्या हुआ पता करता हूं।

ये भी पढ़ें:बंद हुए बैंक: अब नहीं करा पाएंगे कोई काम, करना होगा इतने दिनों का इंतजार

आपको बता दें कि डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के नेतृत्व में 4 दिवसीय गंगा यात्रा रायबरेली पहुंची थी। जहां ऊंचाहार के आरखा में गंगा यात्रा का भव्य स्वागत हुआ, यात्रा जगतपुर, मुंशीगंज, रायबरेली होते हुए लालगंज के बैसवारा डिग्री कॉलेज पहुंची। जहां कांग्रेस की सदर विधायक अदिति सिंह के बगावती तेवर भी देखने को मिले। उन्होंने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के साथ गंगा यात्रा का मंच साझा किया।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story