×

सीएम योगी बोलेः काशी का पुराना गौरव लौटाया पीएम मोदी ने

सीएम योगी ने कहा कि काशी को वैश्विक पटल पर रखने का कार्यक्रम रहा हो यह सब ने देखा है उन्होंने 1913 में काशी में मां अन्नपूर्णा देवी की मूर्ति चोरी का भी बात को रखते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कारण ही संभव हो पाया है कि आज यह मूर्ति फिर वापस वाराणसी आ रही है ।

Newstrack
Published on: 30 Nov 2020 1:31 PM GMT
सीएम योगी बोलेः काशी का पुराना गौरव लौटाया पीएम मोदी ने
X
सीएम योगी बोलेः काशी का पुराना गौरव लौटाया पीएम मोदी ने

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी की वर्षों पुराने गौरवपूर्ण इतिहास और उसकी गौरवमयी परंपरा को फिर से वापस दिलाने काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। उन्होंने काशी को विश्व के पटल पर लाने का काम किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे पर आयोजित कार्यक्रम में उनका स्वागत करते हुए यह बात कही।

ये भी पढ़ें: Dev Deepawali की तैयारी पूरी, Modi के दीप जलाते ही जगमग होंगे Varanasi घाट

काशी को वैश्विक पटल पर रखने का कार्यक्रम रहा...

सीएम योगी ने कहा कि काशी को वैश्विक पटल पर रखने का कार्यक्रम रहा हो यह सब ने देखा है उन्होंने 1913 में काशी में मां अन्नपूर्णा देवी की मूर्ति चोरी का भी बात को रखते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कारण ही संभव हो पाया है कि आज यह मूर्ति फिर वापस वाराणसी आ रही है । उन्होंने सवाल किया कि आखिर इतने वर्षों तक किसी सरकार की इस पर निगाह क्यों नहीं पड़ी इतने वर्षों तक हम भारत की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत की उपेक्षा करते रहे।

योगी ने कहा कि भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत की गरिमा में इतिहास को याद दिलाते हुए कहा कि आज योग पूरी दुनिया में अपना प्रभाव दिखा रहा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को गौरवपूर्ण उपलब्धि के तौर पर दुनिया के सामने रखा है उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश के गौरव के साथ ही वाराणसी के लिए भी गौरव की बात है । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रयास का ही नतीजा है कि आज गंगा निर्मल है और इस काजल एक नई ऊंचाइयों को छू रहा है वरना पहले जो है गंगा का जल आज मैं करने लायक नहीं था ।

ये भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर बस हत्याकांड: अब हुआ सनसनीखेज खुलासा, ये हथियार भी बरामद

श्रीधर अग्निहोत्री

Newstrack

Newstrack

Next Story