×

झांसी: डॉ राज नारायण शुक्ल बोले- UP में समय से पहले पूरे हो रहे विकास कार्य

प्रदेश में कानून का राज होगा अपराधियों को जेल भेजा जाएगा। विकास कार्य भ्रष्टाचार मुक्त होंगे और योजनाएं गुणवत्ता के साथ समय से पहले पूर्ण होगी।

Newstrack
Published on: 19 March 2021 4:15 PM GMT
झांसी: डॉ राज नारायण शुक्ल बोले- UP में समय से पहले पूरे हो रहे विकास कार्य
X
झांसी: डॉ राज नारायण शुक्ल बोले- UP में समय से पहले पूरे हो रहे विकास कार्य

झाँसी: उत्तर प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मा. अध्यक्ष, भाषा विभाग, उत्तर प्रदेश डॉ. राज नारायण शुक्ल ने पं. दीनदयाल उपाध्याय सभागार में समस्त विधायकों सहित दीप प्रज्वलित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

प्रदेश में कानून का राज होगा

पंडित दीनदयाल सभागार में आयोजित कार्यक्रम में वर्षो में जो ना हो पाया, 4 वर्ष में कर दिखाया। उत्तर प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर लखनऊ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल प्रेस वार्ता में सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की जानकारी देते हुए प्रदेश की जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि जनमानस के हित में जो भी कार्य/ परियोजनाएं संचालित करनी होगी की जाएंगी। प्रदेश में कानून का राज होगा अपराधियों को जेल भेजा जाएगा। विकास कार्य भ्रष्टाचार मुक्त होंगे और योजनाएं गुणवत्ता के साथ समय से पहले पूर्ण होगी।

मुख्यमंत्री के वर्चुअल प्रेस वार्ता के बाद पं दीनदयाल उपाध्याय सभागार में कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूली छात्राओं द्वारा स्वागत गीत से हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ राज नारायण शुक्ल ने उपस्थित समस्त लोगों व जनपदवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि ऐसे विकास कार्य जो 10 वर्षों में हो जाने चाहिए थे, वह कार्य अब हो रहे हैं और कार्य दिखाई पड़ रहे हैं। बेहतर विकास का जो सपना देखा वह आज पूरा हो रहा है।

ये भी पढ़ें: CM योगी ने इंडियन डिफेंस इंडस्ट्री सेक्टर ‘डायरेक्टरी’ का किया अनावरण

भ्रष्टाचार समाप्त

अध्यक्ष भाषा डॉ राज नारायण शुक्ल ने कहा कि उद्योग सृजन में पहले कोई उद्यमी रुचि नहीं लेता था सभी को भय था परंतु आज प्रदेश के प्रति लोगों की सोच सकारात्मक है। उद्यमी निवेश के लिए प्रदेश में आ रहा और वातावरण में बदलाव देखा जा सकता है। आज उद्योग लगाने के लिए भी माहौल भी है और उद्यमियों को हर तरह का सहयोग भी, भ्रष्टाचार समाप्त होने पर प्रदेश के विकास को गति मिल रही है।

विधायक सदर रवि शर्मा ने कहा कि तेरा वैभव अमर रहे मां हम चाहे रहे ना रहे। उन्होंने कहा कि 4 वर्षो की विकास की चर्चा कर रहे हैं और चर्चा तभी हो रही है जब हालत बिगडे़ थे। प्रदेश में बुआ-भतीजा की सरकार थी उद्योगो का पलायन हो रहा था। श्री योगी जी के कारण उत्तर प्रदेश में सकारात्मक माहौल बना है। वहीं, विधायक बबीना राजीव सिंह पारीछा ने कहा कि शांति, सुरक्षा, आशा और विश्वास के यह 4 साल बेहद बेमिसाल। उत्तर प्रदेश के बारे में जो धारणा बन गई थी उसे मात्र 4 वर्षों में बदलते हुए विकास पथ पर ले जाने वाले मुख्यमंत्री का धन्यवाद।

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कही ये बात

मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने कहा कि कल्याणकारी कार्य जो हर किसी के जीवन स्तर को सुधारने का कार्य करते हैं लगातार किए जाएंगे जो कमियां रह जाएं उन्हें बताएं ताकि उन्हें दूर किया जा सके। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुसार परिणाम मिल रहे हैं कल्याणकारी कार्यक्रमों का शत प्रतिशत लाभ दिलाया जा सके यह प्रयास करते रहेंगे। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कहा कि जनपद झांसी में अपने कार्यकाल के 1 वर्ष में कराए गए कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी से निपटने के साथ ही विकास कार्यों पर फोकस रहा।

लगभग रु 217 करोड़ की लागत से महारानी लक्ष्मीबाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का निर्माण, आयुष लेबोरेटरी, 3 सड़कों का निर्माण, 6 वर्ष से लंबित सीपरी रेलवे पुल, झांसी-खजुराहो मार्ग का चौड़ीकरण, 15 गांवों में पेयजल योजना, हर-घर शौचालय, जनपद ओडीओपी। उन्होंने कहा कि आमजन फीडबैक दें और कोई समस्या हो तो हमें बताएं ताकि हम बेहतर कार्य कर सकें। कार्यक्रम में मेयर राम तीर्थ सिंघल, मऊरानीपुर व गरौठा विधायक ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

विकास पत्रिका का विमोचन

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सहित जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने विकास पत्रिका का विमोचन किया। इस उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण एवं शहरी), प्रधानमंत्री निधि योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, पीएम कुसुम योजना, खेत तालाब योजना, स्वामित्व योजना, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना, राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन, टेलरिंग शॉप योजना के लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया। इसके साथ ही स्किल इंडिया के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इस दौरान श्रम विभाग की ओर से लाभार्थियों को साइकिल वितरित की गई।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार के 4 साल: विपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना, पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें

कार्यक्रम में आए मुख्य अतिथि सहित अन्य विशिष्ट अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त मुख्य विकास अधिकारी शैलेश कुमार ने किया। कार्यक्रम का सफल संचालन आसमा खान ने किया। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती कमलावती, जिला अध्यक्ष जमुना प्रसाद, महानगर अध्यक्ष मुकेश मिश्रा, संजीव सरावगी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, अपर जिलाधिकारी संजय पांडेय, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, अपर नगर आयुक्त शादाब सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

स्किल इंडिया के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए

उत्तर प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में जिला प्रशासन झाँसी द्वारा दीनदयाल सभागार में “4 वर्ष विकास के प्रगति और विश्वास के” कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ की प्रदर्शनी एवं विभिन्न कार्यक्रम किये गये | कार्यक्रम में स्किल्ड इण्डिया सोसाइटी ने कौशल विकास कार्यक्रमों को प्रदर्शित करने हेतु सहभागिता की।

स्किल्ड इण्डिया सोसाइटी के दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के छात्र/छात्राओं ने सहभागिता की एवं कौशल विकास के द्वारा प्रशिक्षित छात्र/ छात्राओ को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए । इस अवसर पर स्किल्ड इण्डिया सोसाइटी के डायरेक्टर श्री नीरज सिंह, प्रतीक खरे, संजय गुप्ता, रवि खरे हरिशंकर आर्य, सुनील श्रीवास विनीता पाल, रमेश कुमार, पुनीत गांगिल, रश्मी कुशवाहा, स्वाती गुप्ता, रमण खरे, पवन कुमार, धर्मेंद्र, आशीष सोनी, राहुल वर्मा एवं छात्र/छात्राए उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: बीके कुशवाहा

Newstrack

Newstrack

Next Story