×

गाजीपुर: कोरोना टीकाकरण पर आम लोगों में मतभेद, आ रहे ऐसे सवाल-जवाब

कोरोना टीकाकरण के बारे में अपना भारत न्यूजट्रेक की टीम जब लोगों से राय जानन चाहा तो किसी ने टीकाकरण को सही ठहराया तो किसी ने कोरोना टीका पर ही विश्वास नहीं किया।

Roshni Khan
Published on: 5 Jan 2021 9:16 AM GMT
गाजीपुर: कोरोना टीकाकरण पर आम लोगों में मतभेद, आ रहे ऐसे सवाल-जवाब
X
कोरोना टीकाकरण पर आम लोगों में मतभेद,किसी ने कहा टीकाकरण जरूरी तो किसी ने कहा नहीं है विश्वास (PC: social media)

गाजीपुर: भारत सरकार ने वैश्विक महामारी कोरोना को रोकने के लिए जल्द ही टीकाकरण की व्यवस्था करने जा रही । जो जल्द ही सरकारी अस्पतालों में उपल्बध हो जायेगा जिसका पहला डोज स्वास्थ्य कर्मियों को ही लगेगा। उसके बाद आम जनमानस को भी टीका लगना शुरू हो जायेगा।

ये भी पढ़ें:रायबरेली: कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू, 72 स्वास्थ्यकर्मियों की लगाई गई ड्यूटी

कोरोना टीकाकरण के बारे में अपना भारत न्यूजट्रेक की टीम जब लोगों से राय जानन चाहा तो किसी ने टीकाकरण को सही ठहराया तो किसी ने कोरोना टीका पर ही विश्वास नहीं किया।

क्यो लगेगा पहले टीका स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना टीका के सवाल पर मोहम्दाबाद तहसील के परानपुर निवासी मंगला यादव का कहना है की कोरोना वैश्विक महामारी कोरोना को रोकने के लिए जब ताली थाली बजवाते है तो टीकाकरण की क्या आवश्यकता है।

ghazipur-matter ghazipur-matter (PC: social media)

मंगला यादव ने कहा की जो ताली व थाली पर विश्वास करता है तो उसके दवा पर कैसे विश्वास किया जाय।

मंगला प्रसाद ने कहा की देश का प्रधानमंत्री ऐसा क्यो कह रहे है की टीका पहले स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा।इनके दवा पर हम कैसे विश्वास करे।

परिणाम आने पर सोचा जायेगा

कोरोना टीकाकरण के संबंध में योगेंद्र चौहान का कुछ अलग ही राय है।इन्होंने कहा की कोरोना जैसे खतरनाक बिमारी को रोकने के टीकाकरण तो अती आवश्यक है।

अगर टीकाकरण नहीं किया जायेगा तो कोरोना जड़ से समाप्त नहीं हो पायेगा।योगेंद्र चौहान ने कहा की कोरोना वैक्सीन का परिणाम आने के बाद ही हम लोग इसके बारे में सोचेंगे की टीकाकरण कराये या नहीं।

वही असलम अंसारी ने बताया की जीतने बुद्धिजीवी वर्ग है वो इस विन्दु पर सशंकित है की कोरोना वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को क्यो किया जा रहा है।

कोरोना वैक्सीन पहले नेताओं को क्यो नहीं दिया जा रहा है।

कोरोना महामारी समाप्त करने के लिए जरूरी है टीका

अपना भारत न्यूजट्रेक की टीम जब कासिमाबाद तहसील पहुंची तो वहां मौजूद मांटा निवासी अवधनाथ यादव ने कोरोना टीकाकरण पर अपनी राय देते हुए कहा की अगर कोरोना का टीका असपताल पर आता है तो हम लोग अवश्य लगवायेंगे।

ghazipur-matter ghazipur-matter (PC: social media)

क्यो की कोरोना महामारी को जड़ से समाप्त करने के लिए टीकाकरण आवश्यक है।

अवधनाथ यादव ने कहा की कुछ लोग गलत भ्रांतियां फैला रहें है।

बिमारी किसी पार्टी या समुदाय की नहीं होती है।

वही मासुम हैदर की बातों पर गौर किया जाय तो इन्होंने इन्होंने वैक्सीन पर कहा की कुछ लोगों का कहना है की वैक्सीन सुअर की चर्बी से बनाया गया है।जो हम लोगों के धर्म मे सुअर का नाम लेना हराम है।लेकिन जान बचाने के लिए ये भी वाजिब है।ये भी हमारे धर्म मे है इंसानों का जान बचाने के लिए ये वाजिब है।अगर कोरोना वेक्सिनेशन किया जाता है तो अवश्य ही हम लोग करायेंगे।

ghazipur-matter ghazipur-matter (PC: social media)

वैक्सिनेशन होना आवश्यक

कोरोना वैक्सीन पर लोगों की राय जाननें के लिए जब टीम नरायनपुर गांव पहुंची तो वहां के लोगों ने टीकाकरण के बारे में बताया की वैक्सीनेशन होना जरूरी है तभी कही जाकर इस वैश्विक महामारी से छुटकारा मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:प्रत्येक मृतक के आश्रित को दी जाएगी 10 लाख की आर्थिक सहायता: सीएम योगी

नरायनपुर निवासी असगर अली ने इस संबंध में कहा की देश के प्रधानमंत्री द्वारा नेक पहल है कोरोना को रोकने के लिए टीकाकरण अतिआवश्यक है।

सभी देश इस बिमारी को झेल रहे है।वैक्सीन किसी पार्टी का नहीं होता है।उन्होंने कहा की जिसे लगवाना हो लगवाए या न लगवाए लेकिन आम जनमानस को भ्रमित न करे ऐसे लोग ही बिमारी के तरफ ले जा रहे है।

रिपोर्ट- रजनीश कुमार मिश्र

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story