Moradabad News: महंगे शौक पूरे करने के लिए रची लूट की साजिश, तीनों छात्रों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Moradabad News: एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने बताया कि पूछताछ में मुकेश पर थोड़ा शक हुआ था, जिसके बाद उसकी निगरानी की गई और उसकी कॉल डिटेल भी चेक की गई। पता चला कि मुकेश ने एक नंबर डिलीट कर दिया है। उस कॉल का पता चला तो लूट की लाइन का पता चला। सभी साक्ष्यों के आधार पर पूछताछ में मुकेश ने लूट की साजिश का खुलासा कर दिया।

Sudhir Goyal
Published on: 4 April 2023 10:38 PM GMT
Moradabad News:  महंगे शौक पूरे करने के लिए रची लूट की साजिश, तीनों छात्रों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
X
robbery with employee of pharmaceutical company in moradabad

Moradabad News: लूट की साजिश दवा कारोबारी के कर्मचारी ने अपने साथियों के साथ मिल कर तैयार की थी और प्लान के मुताबिक लूट को अंजाम दिया था। एसपी ग्रामीण डॉ. संदीप मीणा ने दवा कारोबारी की लूट का खुलासा किया।

पिछले दिनों थाना बिलारी इलाके में मेडिकल कारोबारी प्रिंस मल्होत्रा के कर्मचारी के साथ तीन लाख रुपये की लूट हुई थी। व्यापारी के मुताबिक प्रिंस मल्होत्रा अपने कर्मचारी मुकेश निवासी चंदौसी के साथ तीन लाख रुपये लेकर निकला था। रास्ते में दो युवकों ने बाइक गिराकर तीन लाख रुपये लूट लिए थे। एसपी देहात डॉ. संदीप मीणा के मुताबिक मुकेश ने पहले ही अपने साथियों को लूट के लिए तैयार कर लिया था। योजना में अरुण और देव कुमार को शामिल थे। लूट की साजिश के तहत दोनो साथी मुकेश की बताई जगह पर खड़े हो गए थे। मुकेश अपने मालिक प्रिंस मल्होत्रा के साथ तीन लाख रुपये लेकर निकला था। योजना के मुताबिक विजयपुर मोड़ पर अरुण और देव कुमार ने बाइक को लात मार दी जिससे दोनों गिर पड़े और बाइक सवार दोनो युवक नोटों से भरा बैग लेकर फरार हो गए।

एसपी ने बताया

एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने बताया कि पूछताछ में मुकेश पर थोड़ा शक हुआ था, जिसके बाद उसकी निगरानी की गई और उसकी कॉल डिटेल भी चेक की गई। पता चला कि मुकेश ने एक नंबर डिलीट कर दिया है। उस कॉल का पता चला तो लूट की लाइन का पता चला। सभी साक्ष्यों के आधार पर पूछताछ में मुकेश ने लूट की साजिश का खुलासा कर दिया।

एसपी देहात के मुताबिक मुकेश ने बताया कि लूटे गए कैश में 60 हजार रुपये घर पर रखे हुए हैं और बाकी दो लाख चालीस हजार रुपये ईंट भट्टे की मिट्टी के नीचे बैग में छुपा दिए हैं। इंस्पेक्टर बिलारी अमित कुमार ने मुकेश को अपने साथ ले जाकर उसकी निशानदेही पर छुपाई गई दो लाख चालीस हजार रुपये की नकदी बरामद कर ली गई हैं। तीनो ही अच्छी फैमली के साथ साथ पढ़ने वाले छात्र बताए जाते हैं।

पुलिस ने बताया तीनो दोस्त हैं और तीनों की आर्थिक हालत ठीक नहीं है। मेडिकल स्टोर पर दवा पहुचाने के साथ रुपयों का कलेक्शन भी इनके द्वारा किया जाता था। मुकेश के दिमाग में यह बात आई और तीनों ने मिलकर अपनी आर्थिक तंगी दूर करने के लिए इस लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। इंस्पेक्टर सर्विलांस राजीव कुमार, इंस्पेक्टर क्राइम, थाना प्रभारी के साथ लूट के खुलासे में सब इंस्पेक्टर अमित कुमार, हेड कांस्टेबल सौरभ कुमार कांस्टेबल मोहित की भी अहम भूमिका रही।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story