×

BHU में 6 फरवरी को 'दिशा 2020' का आयोजन, ये चर्चित हस्तियां करेंगी शिरकत

इस संबंध में परिसर के प्रशासनिक भवन स्थित समिति कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में आचार्य प्रभारी प्रोफ़ेसर रमा देवी निम्मनापल्ली ने बताया कि पहली बार युवा महोत्सव क्रीड़ा संकुल में वृहद रूप से आयोजित किया जा रहा है।

Aditya Mishra
Published on: 31 Jan 2020 2:23 PM GMT
BHU में 6 फरवरी को दिशा 2020 का आयोजन, ये चर्चित हस्तियां करेंगी शिरकत
X

मिर्जापुर: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में तीन दिवसीय अंतर संकाय युवा महोत्सव "दिशा 2020" का शुभारंभ 6 फरवरी से होगा।

इस संबंध में परिसर के प्रशासनिक भवन स्थित समिति कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में आचार्य प्रभारी प्रोफ़ेसर रमा देवी निम्मनापल्ली ने बताया कि पहली बार युवा महोत्सव क्रीड़ा संकुल में वृहद रूप से आयोजित किया जा रहा है।

जिससे अधिक से अधिक विद्यार्थियों के साथ मिर्जापुर जनपद के नागरिकों को इस महोत्सव में शामिल होने का अवसर मिलेगा। "दिशा 2020" कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि युवाओं में विशेष रूप से लोकप्रिय सुविख्यात हिंदी कवि डॉ कुमार विश्वास रहेंगे।

विशिष्ट अतिथि के रूप में लोकप्रिय फ़िल्म कलाकार एवं सांसद रवि किशन शामिल होंगे कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के गुरुकुल प्रोफेसर वीके शुक्ल करेंगे।

ये भी पढ़ें...CAB के खिलाफ यूपी में बवाल: बीएचयू में प्रदर्शन, CM योगी की शांति की अपील

दो हजार से ज्यादा छात्र लेंगे भाग

छात्र सलाहकार रत्न शंकर मिश्र ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि परिसर में संचालित 23 पाठ्यक्रमों के दो हजार से ज्यादा विद्यार्थियों के प्रति भाग लेने से या विशेष महोत्सव होगा युवाओं को ऊर्जा व जोश का मंच प्रदान करेगा।

उन्होंने बताया कि महोत्सव के दूसरे दिन प्रख्यात रंगकर्मी व फिल्म कलाकार डॉ रती शंकर त्रिपाठी द्वारा अभिनीत व निर्देशित नाटक "उत्तर रामायण" विशेष रूप से आकर्षण का केंद्र होगा।

युवा महोत्सव का समापन 8 फरवरी को रंगारंग फैशन नाइक से होगा। जिसमें परिसर में संचालित फैशन डिजाइन के छात्र-छात्राओं के अलावा बाहरी डिजाइन अभी अपनी प्रस्तुतियों से रैंप पर जलवा बिखेर एंगे युवा महोत्सव में विभिन्न वर्गों के कुल 30 प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी जिसमें मुख्य रूप से नृत्य संगीत साहित्य थिएटर एवं चित्रकला की प्रतियोगिताएं होंगी।

इस कार्यक्रम में छः हजार लोगों की बैठने की व्यवस्था की गयी है। इस कार्यक्रम में छात्रों के अलावा जिले के नागरिकों को भी प्रवेश दिया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राजीव गांधी दक्षिणी परिसर के पत्रिका का भी विमोचन किया जाएगा।

इस पत्रकार वार्ता में प्रमुख रूप से पत्रकारिता एवं जंसम्प्रेषण के नवीन कुमार पांडेय, छात्रावास समन्वयक बीएमएन कुमार, उप मुख्य आरक्षाधिकारी डॉ महिपाल चौबे, राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ मनोज कुमार मिश्रा, पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान संकाय के छात्र सलाहकार डॉ उत्कर्ष त्रिपाठी, डॉ कौस्तव चटर्जी आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें...राजनीति का अखाड़ा बना बीएचयू, अब सावरकर की प्रतिमा पर फेंकी गई स्याही

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story