×

चिट्ठी से मचा हडकंप: कुछ भी नहीं कर पा रही यूपी पुलिस, मिली ये धमकी

आज फिर से नाबालिग के घर के दरवाजे पर चिठ्ठी चिपकी मिली। जिसमें लिखा था कि अगर आठ लाख रूपये नही दे पा रहे हो तो पांच लाख रूपये ही दे दो। साथ ही धमकी भी दी है कि अगर पुलिस के पास गए तो तुम्हारे बेटे को जान से मार देंगे।

SK Gautam
Published on: 20 Feb 2020 2:46 PM GMT
चिट्ठी से मचा हडकंप: कुछ भी नहीं कर पा रही यूपी पुलिस, मिली ये धमकी
X

आसिफ अली

शाहजहांपुर: नाबालिग को अपहरण हुए 23 दिन बीत चुके हैं। इस बीच अपहरणकर्ताओं ने परिवार को दो बार फिरौती की चिट्ठी भेजी है। पहले आठ लाख रूपये की फिरौती मांगी। लेकिन परिवार ने पुलिस पर भरोसा जताते हुए पुलिस का सहारा लिया। पुलिस ने रिपोर्ट तो दर्ज कर ली। लेकिन अभी तक अपहरणकर्ताओं को पकड़ने की जहमत नही उठाई। आज फिर से नाबालिग के घर के दरवाजे पर चिठ्ठी चिपकी मिली। जिसमें लिखा था कि अगर आठ लाख रूपये नही दे पा रहे हो तो पांच लाख रूपये ही दे दो। साथ ही धमकी भी दी है कि अगर पुलिस के पास गए तो तुम्हारे बेटे को जान से मार देंगे। वही इस मामले को गंभीरता से नही ले रही है। अब परिवार ने धमकी दी है कि अगर जल्द ही बेटे की बरामदगी नही तो वह सीएम योगी के आवास के सामने आत्महत्या कर लेंगे। देखिये हमारी ग्राउंड रिपोर्ट

शरद वापस अपने घर नहीं लौटा

घटना थाना कटरा के आतिशबाजान मोहल्ले की है। यहां के रहने वाले विजय मिश्रा बिजली विभाग में काम करते हैं। 27 जनवरी को उनका 17 साल का बेटा शरद कुछ सामान लेने के लिए बाजार गया था। लेकिन उसके बाद शरद वापस अपने घर नहीं लौटा। काफी इंतजार करने के बाद परिवार ने बेटे को सभी जगह तलाशा। लेकिन उसका कहीं कुछ पता नही चल सका। उसके बाद परिवार थाने पहुंचा। पुलिस को पूरी घटना बताई। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर आराम से बैठ गई।

ये भी देखें: ये है Trump की 10 करोड़ की Car, इसकी खासियत जानकर हो जाएंगे दंग…

लेकिन कुछ दिन के बाद नाबालिग के घर के बाहर दरवाजे पर एक चिट्ठी चिपकी मिली। जिसमे शरद को छोड़ने के एवज में आठ लाख रूपये की फिरौती मांगी गई थी। उसमें जगह भी अपहरणकर्ताओं ने लिखी थी कि किस तरह से उन तक पैसा पहुंचाया जाए। हालांकि पुलिस को जब चिट्ठी की सूचना दी गई। तब पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया। लेकिन शरद की बरामदगी के लिए कोई ठोस कदम नही उठाए।

आठ लाख रूपये नहीं दे पा रहे हो तो पांच लाख दे दो

आज सुबह फिर घर के बाहर परिवार को फिरौती की चिट्ठी मिली। जिसमें लिखा था कि अगर आठ लाख रूपये नही दे पा रहो तो पांच लाख रूपये दे दो। इतना ही नही अपहरणकर्ताओं ने चिट्ठी मे धमकी भी दी है कि अगर पुलिस के पास गए तो तुम्हारे बेटे को जान से मार देंगे। नाबालिग के अपहरण को 23 दिन बीत चुके है। परिवार को बेटे को छोड़ने के एवज मे दो फिरौती की चिट्ठियां भी मिल चुकी है। लेकिन पुलिस के पास अभी तक कुछ भी नाबालिग के पुख्ता सबूत नही लगा पाई है। अब परिवार ने धमकी दी है कि बेटे की जल्द बरामदगी नही हुइ तो वह परिवार समेत सीएम योगी के आवास के सामने आत्महत्या कर लेंगे।

नाबालिग के पिता विजय मिश्रा ने newstrack.com से बात करते हुए कहा कि उनका बेटा बाजार से कुछ सामान लेने गया था। लेकिन वह वापस नही लौटा। 29 जनवरी को पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। पुलिस ने बेटे के फोटो मांगे तो हमने उसको फोटो दिये और पम्पलेट भी छपवाकर दिये। लेकिन पुलिस उसको बरामद नही कर पाई। पिता का आरोप है कि पुलिस बेटे को बरामद करने के बजाए हमसे अपहरणकर्ताओं के क्लू मांग रही है। कई लोगो पर शक हुआ तो पुलिस को बताया भी था।

अपहरण हुए 23 दिन बीत चुके हैं

लेकिन पूछताछ के बाद पुलिस उनको छोड़ देती है। पिता का कहना है कि बेटे का अपहरण हुए 23 दिन बीत चुके है। इस बीच दो बार फिरौती की चिट्ठी मिल चुकी है। लेकिन पुलिस उसको फर्जी बताकर बेटे को बरामद नही कर रही है। इस बीच वह एसपी एस चिनप्पा से भी दो बार मिलकर अपने बेटे की बरामदगी के लिए गुहार लगा चुके है। लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। पुलिस अगर चाहे तो मेरा बेटा बहुत जल्द बरामद हो सकता है।

ये भी देखें: चोरी पर भारी देशभक्ति: चोर ने किया ऐसा काम, हो रही वाहवाही

पिता का कहना है कि अब उनको पुलिस पर बिल्कुल भी भरोसा नही रहा है। 23 दिन बीच जाने के बाद भी अपहरणकर्ताओं का पता भी नही लगा पाई है। पिता को आशंका है कि इस बीच उनके बेटे की हत्या भी हो सकती है। पिता ने धमकी दी है कि अगर जल्द बेटे को पुलिस ने बरामद नही किया तो वह सीएम योगी के सामने परिवार समेत आत्मदाह कर लेंगे।

नाबालिग को बरामद करने के लिए कई टीमें काम कर रही हैं- एसपी एस चिनप्पा

वहीं नाबालिग के घर के आसपास रहने वाले लोगों से जब newstrack.com ने बात की तो पता चला कि जितना भयभीत नाबालिग का परिवार है। उतना हि भयभीत उनके पङोस मे रहने वाले लोग है। स्थानीय लोगों का कहना है कि लगातार दो बार फिरौती की चिट्ठी मिल चुकी है। 23 दिन बीत चुके है। लेकिन पुलिस अपहरणकर्ताओं का पता तक नही लगा पाई है। ऐसे मे हम लोग अपने बच्चों को घर से निकलने नही दे रहे हैं। उनका कहना है कि इस घटना से पुलिस से भरोसा उठ गया है। एसपी एस चिनप्पा का कहना है कि नाबालिग को बरामद करने के लिए कई टीमें काम कर रही हैं। जल्द बरामद कर लिया जाएगा।

ये भी देखें: हत्याओं से दहली राजधानी! छात्र को चाकूओं से गोदा, तो मजदूर को मिली दर्दनाक मौत

वाकई शाहजहांपुर मे इस अपहरण वाली खबर ने सबको चौंका दिया है। सबसे ज्यादा चौकाने वाली बात ये है कि 23 दिन में 2 बार फिरौती की चिट्ठी मिलना, दो बार एसपी से मिलकर बेटे को बरामद करने की गुहार लगाना एक बार थाने पर जाकर बेटे को ढूंढने की गुहार अपने आप मे पुलिस पर बङे सवाल खड़े करती है। अब जब परिवार ने सीएम योगी के आवास के सामने आत्मदाह की धमकी दी है। तब से पुलिसकर्मी कुछ हरकत मे जरूर आते दिख रहे हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story