×

बड़ी खबर: यहां मेडिकल स्टोर को किया गया सील, ये है पूरा मामला

बागपत के छपरौली थाना क्षेत्र की जहां हर्ष मेडिकल स्टोर द्वारा निर्धारित कीमत से अधिक कीमत में मास्क बेचा जा रहा था। शिकायत पाए जाने पर ड्रग इंस्पेक्टर ने बड़ी कारवाई करते हुए मेडिकल स्टोर को लॉकडाउन की अवधि तक सील कर दिया गया।

SK Gautam
Published on: 28 March 2020 10:21 AM GMT
बड़ी खबर: यहां मेडिकल स्टोर को किया गया सील, ये है पूरा मामला
X

पारस जैन

बागपत: कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन के बीच उत्तरप्रदेश के बागपत जिले एक बड़ी खबर आई है जिसमें ड्रग इंस्पेक्टर ने बड़ी कारवाई करते हुए एक मेडिकल स्टोर को सील किया है। बता दें कि छपरौली में संचालित हर्ष मेडिकल स्टोर को लॉकडाउन की अवधि तक सील किया गया है।

मामला है बागपत के छपरौली थाना क्षेत्र की जहां हर्ष मेडिकल स्टोर द्वारा निर्धारित कीमत से अधिक कीमत में मास्क बेचा जा रहा था। शिकायत पाए जाने पर ड्रग इंस्पेक्टर ने बड़ी कारवाई करते हुए मेडिकल स्टोर को लॉकडाउन की अवधि तक सील कर दिया गया। बताया जा रहा है कि मेडिकल स्टोर संचालक 16 रुपये के मूल्य के मास्क को 50 रुपये में बेच रहे थे।

ये भी देखें: केजरीवाल सरकार ने दिल्ली से पलायन कर रहे मजदूरों के लिए उठाया ये बड़ा कदम

औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर व छपरौली थाना प्रभारी ने संयुक्त रूप से मेडिकल स्टोर पर जाकर छापा मारा गया है। मेडिकल स्टोर के बाहर चस्पा किये गए नोटिस और ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा बुलाने के बावजूद भी स्टोर संचालक ने कोई कदम नहीं उठाया जिसके कारण मेडिकल स्टोर को सील किया गया।

ये भी देखें: इस देश ने जीत ली कोरोना की जंग, बन गया दुनिया के लिए बेमिसाल

ड्रग इंस्पेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा कि शिकायत सही पाए जाने पर अन्य मेडिकल स्टोर संचालको के खिलाफ भी दंडात्मक कारवाई की जाएगी। भारत सरकार द्वारा निर्धारित कीमत में ही मास्क व सेनेटाइजर की बिक्री की जाए व मेडिकल स्टोर पर भीड़ न लगाई जाए सोशल डिस्टनसिंग का विशेष ध्यान रखें ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story