Balrampur News: डीएम से मिला जिला बार एसोसिएशन, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Balrampur News: जिला बार एसोसिएशन बलरामपुर ने सदर तहसील बलरामपुर न्यायालय के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा वर्षों से लंबित पत्रावलियों को जानबूझकर निस्तारण न किये जाने व अवैध धन उगाई के विरोध में जिलाधिकारी अरबिन्द सिंह को सात सूत्रीय मांग पत्र दिया और मांग किया है कि उनकी मांग वादकारियों के हित में है इसलिए मांगों पर गौर करते हैं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया जाये

Newstrack
Published on: 20 July 2023 12:28 PM GMT
Balrampur News: डीएम से मिला जिला बार एसोसिएशन, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
X
District Bar Association Submitted Memorandum to DM, Balrampur

Balrampur News: बलरामपुर जिला वार एसोसिएशन दल ने पत्रावलियों निस्तारण और पैमाइश में भारी भरकम धनराशि संबंधित अधिकारियों और राजस्व कर्मियों द्वारा मांग किये जाने के विरोध में जिलाधिकारी से मुलाकात किया और समस्याओं के निस्तारण की मांग पर सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। जिला वार एसोसिएशन बलरामपुर ने सदर तहसील बलरामपुर न्यायालय के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा वर्षों से लंबित पत्रावलियों को जानबूझकर निस्तारण न किये जाने व अवैध धन उगाई के विरोध में जिलाधिकारी अरबिन्द सिंह को सात सूत्रीय मांग पत्र दिया और मांग किया है कि उनकी मांग वादकारियों के हित में है इसलिए मांगों पर गौर करते हैं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया जाये, की प्राकृतिक न्याय को ध्यान में रखते हुए वादकारियों को ससमय सीमा में विधि सम्मत पत्रावलियों का निस्तारण किया जाये। और न्याय शासन के मंशानुरूप होना चाहिए। डीएम ने अधिवक्ताओं को आश्वस्त किया है कि बहुत जल्द राजस्व अधिकारियों के साथ विभिन्न बिंदुओं पर बैठक करके वार एसोसिएशन की जायज मांग को पूरा कराने का कार्य करेंगे।

डीएम ने अधिवक्तओं से किया संवाद

डीएम ने इस दौरान अधिवक्ताओं से विधिवत विभिन्न सामाजिक और प्राकृतिक व विकास के मुद्दों पर वार्ता किया और विचारों का अदान प्रदान करते हुए कहा कि बलरामपुर आप सबकी जन्म भूमि है। अपने बच्चों के बेहतरीन भविष्य के लिए समाज के लिए विद्वत अधिवक्ता आगे आये और सरकार के “न्याय चला गरीब के द्वार” स्लोगन को साकार करते हुए जिला के चहूमुखी विकास में बौद्धिक चिंतन करते हुए माहौल बनाये और सामाज में सकारात्मक उर्जा का संवाहन करे।

महामंत्री ने डीएम को सौपा ज्ञापन

महामंत्री अजय बहादुर सिंह ने बताया कि डीएम को सौपे ज्ञापन में सदर बलरामपुर तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त कराये जाने, 35 दिनों के अंदर बैनामा पत्रावलियों का दाखिल खारिज व नामांतरण कराने, विचाराधीन पत्रावलियों का अविलम्व विधि सम्मत निस्तारण कराने, पत्रावलियों को कंप्यूटर पर चढाये जाने, अभिलेखों का मुआवना, नक्शा दुरूस्तीकरण को सरल व समय से कराये जाने, जिससे न्यायिक कार्य में आ रही बाधाएं समाप्त हो सके और समय सीमा के अंदर पत्रावलियों को तैयार किए जाने और आदेश को गुण-दोष के आधार पर सही तरीके से सही समय पर पारित किए जाने जैसे अनेक संबंधित मुद्दो पर जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया है।

उन्होनें कहा कि वार्ता सकारात्मक रही और डीएम ने सभी बिन्दुओ पर गम्भीरता से सुनने के बाद विधि सम्मत निस्तारण कराने का अधिवक्ता दल को आश्वासन दिया है। इस दौरान एडवोकेट अजय बहादुर सिंह, रविन्द्र यादव, अनिल सिंह, हरिकांत मिश्र, अनिरूद्ध वर्मा,समय प्रसाद और मनीष सोनकर समेत एक दर्जन अधिवक्ता मौजूद रहे।

Newstrack

Newstrack

Next Story