×

ताबड़तोड़ छापेमारी: दवा की दुकानों से लिए गए सेंपल, बाजार में मचा हड़कंप

काफी अरसे से अधिकारियों को यह शिकायत मिल रही थी कि ममहर, चौरी और लक्षापुर बाजार में फर्जी ढंग से मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस के संचालित किए जा रहे हैं। टीम ने दुकान में घुसकर जब देखा तो तीन लाख से अधिक की दवा मिली जिसमें से कई दवाएं सेंपल की और प्रतिबंधित कटेगरी की थी ।

Newstrack
Published on: 28 Oct 2020 2:12 PM GMT
ताबड़तोड़ छापेमारी: दवा की दुकानों से लिए गए सेंपल, बाजार में मचा हड़कंप
X
ताबड़तोड़ छापेमारी: दवा की दुकानों से लिए गए सेंपल, बाजार में मचा हड़कंप

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद में चौरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ममहर बाजार में उस समय हड़कंप मच गया जब बुधवार की दोपहर मेडिकल अधिकारियों की टीम ने एक मेडिकल स्टोर पर छापा मारकर भारी मात्रा में दवा बरामद की जिसमें से कई दवाएं सैंपल की एवं प्रतिबंधित मिली इस मामले में मेडिकल संचालक के खिलाफ टीम ने मुकदमा दर्ज कराते हुए अन्य कार्रवाई शुरू की ।

सहायक आयुक्त औषधि ने टीम के की छापेमारी

बताया जाता है कि काफी अरसे से अधिकारियों को यह शिकायत मिल रही थी कि ममहर, चौरी और लक्षापुर बाजार में फर्जी ढंग से मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस के संचालित किए जा रहे हैं। जिस पर अधिकारियों की टीम ममहर बाजार में पहुंचकर मुन्ना पटेल के मेडिकल स्टोर पर छापा मारकर जब उनसे लाइसेंस मांगा तो नहीं दिखा पाए टीम के लोग दुकान में घुसकर जब देखा तो तीन लाख से अधिक की दवा मिली जिसमें से कई दवाएं सेंपल की और प्रतिबंधित कटेगरी की थी ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/WhatsApp-Video-2020-10-28-at-6.20.37-PM.mp4"][/video]

ये भी देखें: सपा की पुरानी परम्परा है खरीद-फरोख्त की राजनीति: सतीश चंद्र मिश्रा

बिना लाइसेंस के संचालित दवा की दुकान को किया सीज मचा

दुकानदार वाराणसी जनपद के बड़ागांव कस्बे का निवासी बताया जाता है। जो काफी अर्से से इस बाजार में किराए के मकान में रह कर अपनी पत्नी के साथ मेडिकल स्टोर संचालित कर रहा था तथा उसकी आड़ में रोगियों का इलाज भी करता था टीम के लोगों ने सारे दवा को अपने कब्जे में लेते हुए प्रतिबंधित दवाओं का जहां नमूना जांच हेतु भेजा वही संचालक के खिलाफ चौरी थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया टीम में सहायक आयुक्त औषधि अतुल उपाध्याय इंस्पेक्टर अमित बंसल ,फार्मासिस्ट अमित मिश्रा प्रमुख रूप से शामिल रहे इस कार्रवाई से मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है सहायक आयुक्त ने बताया की लच्छापुर एवं चौरी बाजार से भी शिकायत मिली है शीघ्र ही वहां भी जांच कार्रवाई की जाएगी ।

रिपोर्ट-उमेश सिंह, भदोही

Newstrack

Newstrack

Next Story