×

4 सेक्टर 4 जोन में बांटा गया जिला, धर्मगुरुओं, नेताओं के साथ डीएम ने की मीटिंग

प्रदेश में सोमवार को मऊ जिले में हुए बवाल के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख़्त होने के बाद जिले के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

Roshni Khan
Published on: 17 Dec 2019 10:19 AM GMT
4 सेक्टर 4 जोन में बांटा गया जिला, धर्मगुरुओं, नेताओं के साथ डीएम ने की मीटिंग
X

अमेठी: प्रदेश में सोमवार को मऊ जिले में हुए बवाल के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख़्त होने के बाद जिले के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। इस क्रम में मंगलवार को डीएम अरूण कुमार ने धर्म गुरूओ, राजनैतिक पार्टी के नेताओं एंव स्कूल व कालेजों के प्रबंधक और प्रिंसिपल के साथ बैठक की। डीएम ने मीडिया की भी पाठशाला सजाई।

ये भी देखें:कांग्रेस विधायक ने NRC का किया समर्थन, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा विरोध

संवेदनशील एरिये में अधिकारी हैं मुस्तैद

मीडिया को ब्रीफ करते हुए डीएम ने बताया कि वर्तमान परिस्थितयों के मद्देनजर हम लोग कल ही से चौकस हैं। कल शाम से ही सभी एसडीएम, सीओ और मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया गया है अपने अपने क्षेत्र में जाएं। पूर्व की तरह जिले को 14 सेक्टर और 4 जोन में विभाजित किया है, इसमे मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी की तैनाती की है। कल शाम को सभी थानाध्यक्षों को क्षेत्र में गश्त के लिए निर्देश दिए गए थे। उन्होंने ये भी बताया कि कंट्रोल रूम बनाया गया है, नंबर जारी किया गया है किसी व्यक्ति को कोई बात कहनी है वो उस पर संपर्क कर सकता है। संवेदनशील एरिये में अधिकारी मुस्तैद हैं, लगातार निगाह रखी जा रही है।

कल हुए कांग्रेस के की डीएम को नहीं खबर, पूछने पर झांकने लगे बगले

डीएम ने बताया कि आज सुबह सभी एसडीएम, मजिस्ट्रेट, सीओ और एडीशनल एसपी अपने अपने क्षेत्रों में 8 से 10 तक रहे और सुरक्षा का जाएजा लिया। सुबह 11 बजे से सभी धर्म गुरूओ, राजनैतिक पार्टी के नेताओं एंव स्कूल व कालेजों के प्रबंधक और प्रिंसिपल के साथ बैठक की, कहा गया के किसी के मन में किसी भी प्रकार की कोई संशय है तो उसको दूर करने का प्रयास किया गया। सभी ने आश्वस्त किया कोई घटना नहीं होगी, अभी तक कोई घटना हमारे संज्ञान में नहीं आई है। हर एक पर दृष्टि रखी जा रही है। वही मीडिया द्वारा पूछे जाने पर कि कल कांग्रेस ने प्रदर्शन किया था, इस पर डीएम बगले झांकने लगे।

ये भी देखें:अभी-अभी कोर्ट में ताबड़तोड़ गोलियां: जज के सामने भूनकर रख दिया, दहला यूपी

सोशल मीडिया पर मैसेज को पढ़ने के बाद समझ कर करें फारवर्ड

आपको बता दें कि सभी से वार्ता और बैठक करने के बाद डीएम अरूण कुमार ने मीडिया के साथ वार्ता का आयोजन रखा था। इसमें डीएम ने मीडिया की बाक़ायदा पाठशाला लगाई। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों को सोशल मीडिया को संचालित करने का गुण सिखाया। डीएम ने पत्रकारों को निर्देश दिया कि मैसेज को पढ़ने के बाद समझ कर फारवर्ड करें, ग़लत मैसेज फारवर्ड न करें। ग्रुप एडमिन ग़लत मैसेज फारवर्ड करने वाले को पहले ग्रुप से निकाले, फिर पुलिस को सूचना दें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story