×

यहां क्वॉरेंटाइन सेंटर से 12 लोग हुए फरार, बढ़ी मुसीबत

कुशीनगर जनपद के हाटा तहसील के बगल में बने इस क्वारंटीन सेंटर में 12 लोग भाग खड़े हुए, क्वारंटीन सेंटर गांधी स्मारक इंटर कालेज में बना था जिनमें 70 लोगों के रहने का उचित प्रबंध था, व्यवस्था सब ठीक था फिर भी लोग क्यों भागे।

SK Gautam
Published on: 3 April 2020 9:57 AM GMT
यहां क्वॉरेंटाइन सेंटर से 12 लोग हुए फरार, बढ़ी मुसीबत
X

गोरखपुर (कुशीनगर): उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद के हाटा तहसील के गांधी स्मारक इंटर कालेज में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर से बीती देर रात 12 लोग भाग निकले। ये लोग लॉकडाउन के दौरान विभिन्न शहरों से अपने गांव लौटे थे जिन्हें यहाँ रखा गया था आधिकारियों के होश तब उड़ गए जब भागने की सूचना प्रसासन को मिला ।

कुशीनगर जनपद के हाटा तहसील के बगल में बने इस क्वारंटीन सेंटर में 12 लोग भाग खड़े हुए, क्वारंटीन सेंटर गांधी स्मारक इंटर कालेज में बना था जिनमें 70 लोगों के रहने का उचित प्रबंध था, व्यवस्था सब ठीक था फिर भी लोग क्यों भागे। यह सवाल शायद जरूर उठे पर प्रशासन की यह चूक कही न कही एक लापरवाही भी क्योंकि जिस कोरोना संक्रमण को कम करने फैलने से रोकने के लिए 70 लोगो को 14 दिन के लिए क्वारंटीन सेंटर में रखा गया क्या जो भगे वह ठीक थे।

ये भी देखें: मौलाना की खैर नहीं: चढ़े क्राइम ब्रांच के निशाने पर, पूछे गए 26 सवाल

लेकिन सवाल यह भी है कि जब इन्हें 14 दिन की निगरानी में रखा ही गया तो फिर भागने के वक्त जिन लोगों की ड्यूटी लगाई गई थी इनकी निगरानी में वह कहा थे,फिलहाल भागने वाले 12 लोग बिहार राज्य के है, तो वही हाटा तहसील के उपजिलाधिकारी कहते है कार्यवाही की जाएगी अब इतने बड़े महामारी में यू लापरवाही हो जाये फिर वही रटारटाया जवाब कार्यवाही की जाएगी तो फिर सवाल उठना लाजमी है कि यह कौन सा क्वारंटीन सेंटर है जिसे सेफ हाउस कहते अब यू लोग सेफ होंगे तो फिर कोरोना संक्रमण को लेकर फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार राज्य सरकार लड़ रहे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तो शायद यह लापरवाही क्या है ।

ये भी देखें: मोदी की अपील का असली मकसद, पूरी दुनिया को यह दिखाने का इरादा

उपजिलाधिकारी प्रमोद तिवारी ने माना कि क्वारंटीन सेंटर से भागने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज भी होगी पर अगर उन में कोरोना वायरस के लक्षण मिले या फिर वह फैले तो ज़िमेदार कौन होगा फिलहाल जो लोग क्वारंटीन सेंटर में ठहरे है वह प्रसासन की व्यवस्थाओं से खुश नही है और घर जाने की बात कह रहे है.....।

report-gourav tripathi

SK Gautam

SK Gautam

Next Story