जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण, दिए एंटीजन टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी अचानक जिला क्षय रोग नियंत्रण केंद्र पहुंचे। वहां उन्होंने कंटेनमेंट जोन में टेस्टिंग हेतु टीम को रवाना करते हुए कहा कि क्षेत्र में संवेदनशील होकर कार्य करें, कोई भी घर छूटने ना पाए।

Published by suman Published: August 8, 2020 | 10:56 pm
Modified: August 8, 2020 | 11:01 pm
jhansi

झाँसी 66 कंटेनमेंट जोन में टीम लेंगी सैंपल

झाँसी जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी अचानक जिला क्षय रोग नियंत्रण केंद्र पहुंचे। वहां उन्होंने कंटेनमेंट जोन में टेस्टिंग हेतु टीम को रवाना करते हुए कहा कि क्षेत्र में संवेदनशील होकर कार्य करें, कोई भी घर छूटने ना पाए। सभी टीम 100-100 टेस्टिंग अवश्य करें ताकि जो भी सर्विलांस के दौरान कोमोरविड पेशेंट चिन्हित किए गए हैं, उनकी टेस्टिंग करते हुए उन्हें सुरक्षित किया जा सके।

यह पढ़ें…पाकिस्तान को तगड़ा झटका: सऊदी अरब ने की कड़ी कार्रवाई, कांपने लगे इमरान

पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि प्रत्येक टीम के साथ पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि पूर्व में शिकायतें प्राप्त हुई है कि टेस्टिंग टीम के साथ लोगों ने अभ्रदता की, इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जो व्यक्ति संदिग्ध है और टेस्टिंग के लिए नहीं आ रहा है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने सभी टीम के सदस्यों से कहा कि आपका लक्ष्य ऐसे व्यक्ति हैं जो अन्य बीमारी से ग्रस्त हैं तथा  जांच हेतु आगे नहीं आ रहे हैं। प्राथमिकता से उनकी टेस्टिंग की  जानी है।

 

 

jhansi

लॉकडाउन का कड़ाई से पालन

जिलाधिकारी ने वीक एंड लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराए जाने की भी निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन हो, यदि इसका कोई उल्लंघन करता है तो विधिक कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को बेमतलब घर से बाहर ना निकलने दे। घर पर रहें सुरक्षित रहें।

 

यह पढ़ें..राहुल का मोदी सरकार पर तंज, कहा-जब जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं

66 कंटेनमेंट जोन में टीम लेंगी सैंपल

नगर आयुक्त अवनीश राय ने बताया कि आज 43 टीम नगर के कंटेनमेंट जोन तथा 8  टीम विभिन्न ब्लॉक में रवाना की गई हैं। सभी के साथ पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध है। लगभग 66 कंटेनमेंट जोन में टीम सैंपल लेंगी तथा एंटीजन टेस्टिंग भी की जाएगी। टीम द्वारा किए गए कार्य की डाटा फीडिंग की जाएगी और उन्हें जो लक्ष्य दिया गया है,उसके सापेक्ष प्रगति क्या है?उसकी समीक्षा भी की जाएगी। डाटा एंट्री ऑपरेटर व कंप्यूटर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। इस मौके पर सीएमओ डॉक्टर जीके निगम, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, एसडीएम संजीव कुमार मौर्य, अपर नगर आयुक्त आर के गुप्ता, सीओ सिटी संग्राम सिंह, डॉ नरेश अग्रवाल, डॉक्टर प्रदीप गुप्ता सहित अन्य उपस्थित रहे।

 

रिपोर्टर: बी के कुशवाहा

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App