×

कानपूर देहात: सम्पूर्ण समाधान दिवस, 184 शिकायतों में 19 का हुआ निस्तारण

जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस माह के प्रथम मंगलवार व तृतीय मंगलवार को आयोजित किया जाता है। इसके तहत शासन द्वारा आमजन की शिकायतों का निस्तारण किया जाता है ताकि आमजन लाल फीताशाही से बच सकें और बेखौफ होकर अपने दर्द को बयां करें।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 11:33 AM GMT
कानपूर देहात: सम्पूर्ण समाधान दिवस, 184 शिकायतों में 19 का हुआ निस्तारण
X
कानपूर देहात: सम्पूर्ण समाधान दिवस, 184 शिकायतों में 19 का हुआ निस्तारण

कानपुर देहात : जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अकबरपुर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने भी उपस्थित होकर शिकायतों को सुना तथा निस्तारण कराया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस माह

जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस माह के प्रथम मंगलवार व तृतीय मंगलवार को आयोजित किया जाता है। इसके तहत शासन द्वारा आमजन की शिकायतों का निस्तारण किया जाता है ताकि आमजन लाल फीताशाही से बच सकें और बेखौफ होकर अपने दर्द को बयां करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 184 शिकायतें सुनी गयी जिसमें 19 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया जा सका। वहीं राजस्व विभाग की सर्वधिक 104 शिकायतें दर्ज की गई जबकि विभिन्न विभागों की 80 शिकायतें दर्ज हुई।

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर सुनी गई शिकायतें

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा जनपद में चार्ज लेने के बाद उनके द्वारा पहले सम्पूर्ण समाधान दिवस पर शिकायतें सुनी गई उन्होंने सबसे पहले विभाग वार अधिकारियों की उपस्थिति के बारे में उपस्थिति रजिस्ट्रेशन को देखा। जिसमें अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, दिव्यांग जन सशक्तिकरण, विकास प्राधिकरण, उपनिबंधक, लीडबैक, सैनिक कल्याण, प्रदूषण, खादी ग्रामोद्योग व थाना गजनेर से सम्बंधित विभाग के अधिकारी गण अनुपस्थित पाये गये। इस मामले जिलाधिकारी ने सभी अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये।

ये भी पढ़े....बस्ती: संपूर्ण समाधान दिवस पर आये 132प्रार्थना समस्या पत्र, DM ने निपटाए 18 पत्र

Complete solution day

थानाध्यक्ष के अनुपस्थिति पर जिलाधिकारी ने प्रकट की नाराजगी

वहीं अकबरपुर कोतवाल व गजनेर थानाध्यक्ष के अनुपस्थिति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट की। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध किया जाए, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं की जायेगी। इस मौके पर एसडीएम राजीव राज, तहसील संजय कुशवाहा, क्षेत्राधिकारी संदीप कुमार, सीएमओ डा0 राजेश कटियार, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी गण मौजूद रहे।

रिपोर्ट : मनोज सिंह

ये भी पढ़े....Weather Alert: इन राज्यों में 4 दिन होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story