×

आज की अच्छी खबर: कोरोना संदिग्ध 166 पेशेंट्स में से 36 हुए ठीक, किये गए डिस्चार्ज 

मेरठ में महाराष्ट्र के अमरावती से आए एक व्यक्ति ने कोरोना वायरस फैला दिया था। जहां-जहां कोरोना संक्रमित व्यक्ति गया वहां के लोगों को मेरठ सुभारती मेडिकल कॉलेज में 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया गया था, जहां 166 पेशेंट को सुभारती मेडिकल कॉलेज में रखा गया।

SK Gautam
Published on: 13 April 2020 1:54 PM GMT
आज की अच्छी खबर: कोरोना संदिग्ध 166 पेशेंट्स में से 36 हुए ठीक, किये गए डिस्चार्ज 
X

मेरठ: जनपद से आज एक अच्छी खबर सामने आ रही है जहां जिले के सुभारती मेडिकल कॉलेज में एडमिट कोरोना संदिग्ध 166 पेशेंट्स मे से 36 पेशेंट को डिस्चार्ज कर दिया गया जबकि बचे पेशेंट्स का समय पूरा होने तक मेडिकल कॉलेज में ही क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा डिस्चार्ज के लिए सभी पेशेंट्स को होम क्वारेटाइन में रखा जाएगा।

36 कोरोना संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव

दरअसल, मेरठ में महाराष्ट्र के अमरावती से आए एक व्यक्ति ने कोरोना वायरस फैला दिया था। जहां-जहां कोरोना संक्रमित व्यक्ति गया वहां के लोगों को मेरठ सुभारती मेडिकल कॉलेज में 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया गया था, जहां 166 पेशेंट को सुभारती मेडिकल कॉलेज में रखा गया। लेकिन अब इनमें से 36 कोरोना संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।

ऐसे में 14 दिन पूरे होने के बाद सभी 36 के 36 लोगों को आज सुभारती मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज कर दिया गया और सभी को उनके घरों पर भेज दिया गया हालांकि बाकी बचे सभी को कोरोना संदिग्धों का इलाज चलता रहेगा। आपको बता दें मेरठ में अब तक 55 कोरोनावायरस संक्रमित लोग सामने आ चुके हैं जिनमें से एक की मृत्यु हो गई है।

ये भी देखें: सुनो सरकार ! उम्मीद मत टूटने देना

पूरी जानकारी मेरठ के सीएमओ डॉ राजकुमार ने दी

जबकि 9 को स्वास्थ विभाग ने सही कर डिस्चार्ज कर दिया है और बाकी सभी 40 लोगों का इलाज मेरठ के मेडिकल कॉलेज और पांचली खुर्द में चल रहा है बताया जा रहा है जल्द ही 10 से 11 लोगों को भी डिस्चार्ज कर दिया जाएगा क्योंकि उनकी हालत भी बेहतर बताई जा रही है , इस मामले की पूरी जानकारी मेरठ के सीएमओ डॉ राजकुमार ने दी है।

वहीं मेरठ के थाना कोतवाली स्तिथ सराय बहलीम में 28 मार्च को मिली सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सुभारती हॉस्पिटल में क्वारंटाइन किये गए 14 लोगों में 12 लोगों की भी अस्पताल से छुट्टी हुई जिसके बाद घर पहुचने से पूर्व मोहल्ले वासियो ने सभी पर गुलाब के फूल बरसाकर किया भव्य स्वागत, जिसके बाद सभी के चेहरों पर अलग ही खुशी नज़र आई।

ये भी देखें: ये है Lockdown-2: पहले से अलग होंगे नियम, पीएम करेंगें ऐलान

रिपोर्ट- सादिक़ खान, मेरठ

SK Gautam

SK Gautam

Next Story