×

काम आई कारोबारी की सूझबूझ, ऐसे पकड़े गए घर में घुसे बदमाश

यह देखते ही उन्होंने अपनी माता जी को कॉल कर कहा कि किसी भी कीमत पर घर का दरवाजा मत खोलना, उसके बाद जाफर ने तुरंत ही अपने घर पहुंच कर घर का मुख्य द्वार बाहर से बंद कर दिया।

SK Gautam
Published on: 12 Jun 2020 5:51 AM GMT
काम आई कारोबारी की सूझबूझ, ऐसे पकड़े गए घर में घुसे बदमाश
X

मुरादाबाद: जनपद के थाना मुगलपुरा क्षेत्र के पीरगैब में एक निर्यातक की सूझबूझ से उसके घर में घुसे शातिर बादमाश बिना किसी को नुकसान पहुंचाये हथियार सहित गिरफ्तार कर लिए गये, कारोबारी ने अपने कार्यलय के सीसीटीवी पर घर में घुसे बदमाशों को सीसीटीवी में देखकर घर वालों को कॉल कर दरवाज़ा न खोलने के लिए अलर्ट कर दिया था।

जब कारोबारी की नजर पड़ी सीसीटीवी पर

उत्तर प्रदेश के जिला मुरादाबाद के थाना मुगलपुरा क्षेत्र में पीतल के उत्पादों का विदेश में निर्यात करने वाले निर्यातक जाफ़र शम्सी अपने कार्यलय में बैठे कुछ ज़रूरी काम कर रहे थे। अचानक जाफर की नजर अपने कार्यालय में लगे सीसीटीवी मॉनिटर पर पड़ी, उसमें उन्होंने देखा कि कुछ अज्ञात व्यक्ति उनके घर में दाखिल होकर हथियार के बल पर उनके घर का दरवाजा खुलवाना चाहते हैं।

यह देखते ही उन्होंने अपनी माता जी को कॉल कर कहा कि किसी भी कीमत पर घर का दरवाजा मत खोलना, उसके बाद जाफर ने तुरंत ही अपने घर पहुंच कर घर का मुख्य द्वार बाहर से बंद कर दिया। उसके बाद जाफ़र ने चौकी इंचार्ज बालेंद्र यादव को कॉल कर जानकारी दी। जानकारी मिलते ही पुलिस 5 से 7 मिनट के अंदर ही मौके पर पहुंच गई।

ये भी देखें: बड़ी चूकः तो इसलिए मिल गई देशद्रोह की अपराधी को जमानत

बदमाशों को पता चल गया कि पुलिस ने उन्हें घेर लिया है

इस बीच बदमाश बार-बार निर्यातक के घर का दरवाजा खुलवाने की कोशिश करने लगे। लेकिन घरवालों को बदमाशों की खबर मिल चुकी थी। इसलिए किसी ने भी दरवाजा नहीं खोला बाद में बदमाशों को एहसास हो गया के बाहर से पुलिस ने उन्हें घेर लिया है। तब उन्होंने छत के रास्ते भागने की कोशिश की, लेकिन कोई रास्ता ना मिलने पर वो छत पर छुप गए।

बड़ी आपराधिक घटना घटने बच गई

बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सर्च अभियान चलाया जिसके बाद दो शातिर बदमाशों को हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया गया। निर्यातक की सूझबूझ से एक बड़ी आपराधिक घटना घटने बच गई। घटना के बारे में जानकारी देते हुए मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक नगर अमित आनंद ने बताया कि दोनों शातिर बदमाशों को हिरासत में ले लिया है। निर्यातक की सूझबूझ से यह घटना घटने से बच गई उन्होंने कहा कि अभी पूछताछ जारी है जल्द ही इस गिरोह के अन्य साथियों को पकड़कर एक बड़े गैंग का खुलासा किया जाएगा।

ये भी देखें: इस दिग्गज खिलाड़ी ने मारी थी वनडे की पहली हैट्रिक, दिलचस्प है कहानी

रिपोर्ट- शाहनवाज़ खान, मुरादाबाद

SK Gautam

SK Gautam

Next Story