×

मौत का सौदा: सील हुआ मेडिकल स्टोर, एक लाख की औषधियां जब्त

सूचना मिलने पर ग्राम सुतियाना में ओम मेडिकल स्टोर पा छापा मारा गया। इस दौरान थाना इको टेक फेस थ्री की पुलिस मौजूद रही। मौके पर मेडिकल स्टोर संचालक देवेन्द्र कुमार पुत्र पदम सिह सैनी, निवासी, ग्राम हल्डोनी,थाना इकोटेक उपस्थित मिला।

SK Gautam
Published on: 15 Jun 2020 2:27 PM GMT
मौत का सौदा: सील हुआ मेडिकल स्टोर, एक लाख की औषधियां जब्त
X

नोएडा: मेडिकल स्टोर पर मानकों के अनुरूप दवाएं नहीं बेचने पर जिला प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है। जिला औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया कि यह कार्यवाही एक शिकायत के आधार पर की गई है। जिसमे शिकायत कर्ता ने कहा है कि मेडिकल स्टोर संचालन द्वारा नशे की दवा बेची जा रही है।

औषधि प्रसाधन अधिनियम के तहत की गई कार्यवाही

सूचना मिलने पर ग्राम सुतियाना में ओम मेडिकल स्टोर पा छापा मारा गया। इस दौरान थाना इको टेक फेस थ्री की पुलिस मौजूद रही। मौके पर मेडिकल स्टोर संचालक देवेन्द्र कुमार पुत्र पदम सिह सैनी, निवासी, ग्राम हल्डोनी,थाना इकोटेक उपस्थित मिला। मौके पर भंडारित औषधियों का कोई भी लाइसेंस या क्रय बिल ना दिखाने पर दो संदिग्ध औषधि के नमूने संग्रहित करते हुए बाकी बची तकरीबन एक लाख की औधियों को जब्त कर लिया गया।

ये भी देखें: ALERT: देश पर आने वाला है बड़ा संकट, कोरोना से ज्यादा खतरनाक है ये

उम्र कैद एवं 10 लाख रुपए तक का अर्थ दंड

वैभव ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने पर न्यायालय में अभियुक्त के विरूद्ध औषधि एवं प्रसाधन अधिनियम 1940 के अन्तर्गत वाद दायर किया जाएगा। जिसकी अधिकतम सजा उम्र कैद एवं 10 लाख रुपए तक का अर्थ दंड का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशन में आगे भी इसी प्रकार जनपद में कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी यदि कहीं पर भी बिना मानकों के मेडिकल स्टोर पर दवाई बिक्री की जाएगी तो संबंधित के विरुद्ध इसी प्रकार कठोरतम कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।

रिपोर्ट-दीपांकर जैन, नोएडा

SK Gautam

SK Gautam

Next Story