×

ट्रैक्टर-ट्रॉली पर पूरे शहर में घुमते हुए पुलिस ने किया हवन, ऐसे भागेगा कोरोना

ट्रैक्टर ट्रॉली पर हवन करते हुए शहर के मुख्य मार्ग से घुमाने का उद्देश्य वातावरण को शुद्ध करते हुए लोगों को जागरूक करना और याद  दिलाना कि कोरोना वायरस जैसी भयंकर महामारी की चैन को घरों में रहकर आगे नहीं बढ़ने देंगे।

SK Gautam
Published on: 13 April 2020 12:14 PM GMT
ट्रैक्टर-ट्रॉली पर पूरे शहर में घुमते हुए पुलिस ने किया हवन, ऐसे भागेगा कोरोना
X

शामली: कोरोना वायरस के बढ़ते हुए आंकड़ो के चलते शामली जनपद में जहां तीन जगहों को सील किया गया तो वही दूसरी ओर जनपद में लॉक डाउन का पालन बड़ी सख्ती से कराया जा रहा है। सदर कोतवाल प्रेम सिंह राणा, सीओ सिटी जितेंद्र तोमर व समस्त कोतवाली पुलिस कर्मियों ने वातावरण को शुद्ध करने के लिए हवन का आयोजन किया गया। हवन की खास बात यह रही कि हवन चलती ट्रैक्टर ट्रॉली पर किया गया और शहर के मुख्य मार्ग से घुमाते हुए अंत में कोतवाली पर ही लाकर आरती कर समापन किया गया।

वातावरण को शुद्ध करने के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली पर हवन

ट्रैक्टर ट्रॉली पर हवन करते हुए शहर के मुख्य मार्ग से घुमाने का उद्देश्य वातावरण को शुद्ध करते हुए लोगों को जागरूक करना और याद दिलाना कि कोरोना वायरस जैसी भयंकर महामारी की चैन को घरों में रहकर आगे नहीं बढ़ने देंगे।

आपको बता दें कि मामला जनपद शामली की सदर कोतवाली पुलिस का है जहां पर कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन के बाद हर व्यक्ति अपने अपने तरीके से अपना योगदान कर रहा है तो वहीं कोतवाली पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने के साथ-साथ शामली पुलिस वातावरण को शुद्धिकरण करने और लोगों को जागरूक करने के लिए हवन का आयोजन करा रही है।

ये भी देखें:अभी-अभी भूकंप के झटकों से हिल उठा दिल्ली-एनसीआर, इतनी आंकी गई तीव्रता

एक ओर जहां सदर कोतवाल प्रेम सिंह राणा सीओ सिटी जितेंद्र तोमर के साथ मिलकर अपनी पुलिसकर्मियों की टीम को लेकर हवन करा रहे हैं तो वही समस्त पुलिसकर्मियों को अवधी दिलाने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली में हवन चलते हुए किया जा रहा है। जिसमें सभी पुलिसकर्मी अपनी अपनी ड्यूटी पॉइंट्स पर तैनात होने के साथ-साथ वातावरण को शुद्धिकरण करने के लिए आहुती दे रहे हैं ।

घर के अंदर रहने की अपील

सदर कोतवाल व सीओ सिटी की इस पहल को जगह-जगह पर स्थानीय लोगों ने सराहना करते हुए सम्मानित किया तो वही उन लोगों ने वातावरण को शुद्ध करने के लिए आहुती भी दी। ट्रैक्टर ट्रॉली पर चलते हुए हवन की यह पहल पुलिस कर्मियों की एक सराहनीय पहल है तो वहीं कोतवाली पुलिस कर्मियों की भी लोक डाउन में अपनी ड्यूटी देने के साथ-साथ वातावरण को शुद्ध करने की सोच भी दिखाई देती है।

ये भी देखें: कोरोना: न्यूयॉर्क ने इन देशों को भी छोड़ा पीछे, 1 लाख से अधिक मामले आये सामने

इस मामले में सीओ सिटी का कहना है कि यह हवन केवल वातावरण को शुद्ध करने के लिए किया गया है और स्थानीय लोगो को अपने अपने स्वस्थ्य के प्रति जागरूक करने की अपील की गई है जिसका बड़ा अच्छा ही रिजल्ट हमे मिला है । लोकडाउन का भी आदेश लोगो को समझाया गया है। आर्य समाज के लोगो ने हमारे साथ मिलकर इस हवन का आयोजन किया है जिसको सिटी के मुख्य मार्गो से घुमाते हुए लोगो को समझाने का प्रयाश किया है ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story