×

वेतन न मिलने से दिव्यांग शिक्षकों ने किया बीएसए कार्यालय का घेराव

प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले ककोर स्थित जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया। वक्ताओं ने एक स्वर में कहा कि यदि दिव्यांग शिक्षकों को शीघ्र वेतन जारी न किया गया तो इसके खिलाफ निर्णायक संघर्ष की शुरूआत की जाएगी।

SK Gautam
Published on: 15 Feb 2020 12:53 PM GMT
वेतन न मिलने से दिव्यांग शिक्षकों ने किया बीएसए कार्यालय का घेराव
X

औरैया: तीन माह से वेतन न मिलने के कारण दिव्यांग शिक्षकों का धैर्य जवाब दे गया है। प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले ककोर स्थित जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया। वक्ताओं ने एक स्वर में कहा कि यदि दिव्यांग शिक्षकों को शीघ्र वेतन जारी न किया गया तो इसके खिलाफ निर्णायक संघर्ष की शुरूआत की जाएगी।

दिव्यांग शिक्षकों का वेतन तीन माह से रुका पड़ा है

बैठक में जिलेभर के दिव्यांग शिक्षकों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर बीएसए कार्यालय पर नारेबाजी कर भड़ास निकाली। इस मौके पर जिला अध्यक्ष अखिलेश चंद्र यादव व जिला मंत्री अरविंद राजपूत ने कहा कि जिन दिव्यांग शिक्षकों का वेतन तीन माह से रुका पड़ा है। उनका वेतन तत्काल जारी किया जाए, उनके परिवार भुखमरी की कगार पर है।

ये भी देखें : उड़ने के लिए रनवे पर दौड़ रहा था विमान, तभी सामने आई जीप, फिर जो हुआ…

जिला मंत्री अरविंद राजपूत ने कहा कि दिव्यांग प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराया जाए। यदि प्रमाण पत्र फर्जी हे तो तत्काल कार्रवाई की जाए। ब्लॉक अध्यक्ष दीपक दुबे ने कहा कि दिव्यांग शिक्षकों को जानबूझकर परेशान किया जा रहा है।

एक के बाद एक धरने की धमकी

जिला उपाध्यक्ष संजय पांडे ने कहा कि यदि कोई अनहोनी होती है तो इसका पूर्ण जिम्मेदार विभाग एवं जिला प्रशासन होगा। पंकज तिवारी ने सभी शिक्षकों से आव्हान किया कि शीघ्र समस्या का समाधान न हुआ जल्द ही लगातार धरना शुरू कर दिया जाएगा। जिला संयोजक अरविंद दुबे ने बताया कि अधिकारियों की गलत नीतियों से शिक्षक परेशान हैं।

ये भी देखें : Bigg Boss 13 | ‘बिग बॉस’ 13 के बोले गए ये बड़े झूठ, देखें वीडियो

दिव्यांग शिक्षक मानसिक व आर्थिक परेशानियों से गुजर रहे हैं। बैठक में जिलेभर से आए दिव्यांग शिक्षकों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर संजीव सविता, जितेन शर्मा, अखिलेश अग्रवाल, पीयूष पोरवाल, प्रतिभा रंजन, प्रीति राजपूत, संजीव दुबे, कुलदीप यादव, सत्यमूर्ति आदि मौजूद रहे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story